DA Image
30 मई, 2020|6:31|IST

अगली स्टोरी

तीन भारतीय ड्राइवरों की रातोंरात चमकी किस्मत, UAE में जीती 38 करोड़ की लॉटरी

lottery

संयुक्त अरब अमीरात में तीन भारतीय ड्राइवर रातोंरात करेाड़पति बन गए। गत शुक्रवार को मासिक जैकपाट ड्रॉ में तीनों दोस्तों ने 50 लाख अमेरिकी डॉलर (38.2 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती। बिग टिकट ड्रॉ में मूल रूप से केरल निवासी तीनों दोस्तों की किस्मत चमक गई। 

कोरोना के खतरे के कारण इस ड्रॉ में आम लोगों को शामिल नहीं किया गया था, लेकिन यूट्यूब और फेसबुक पर इसका ऑनलाइन प्रसारण किया गया। लॉटरी का टिकट जिजेश कोरोथन के नाम था जिसे उन्होंने अपने दोस्त शाहजहां कुट्टिकट्टिल और शनोज बालकृष्णन के साथ मिलकर खरीदा था। इसलिए अब इनाम की रकम भी तीनों ने आपस में बांटने का फैसला किया है। एक तरह से कोरोथन ने ईमानदारी की भी मिसाल कायम की है। 

बेटी को पढ़ाएंगे: 
केरल के कन्नूर जिले के निवासी जिजेश कोरोथन रास अल खैमा शहर में पिछले 15 साल से रह रहे हैं। कोरोथान ने कहा कि पैसे का ज्यादातर हिस्सा वह अपनी सात वर्षीय बेटी की पढ़ाई लिखाई में खर्च करेंगे। बाकी की रकम वह किराए पर लक्जरी कार मुहैया कराने वाली अपनी छोटी सी कंपनी पर खर्च करेंगे। इस कंपनी में उनके दोनों ड्राइवर दोस्त भी सहयोग करते हैं। 

कड़की में हुआ चमत्कार: 
कोरोथन कहते हैं -यह जीत नहीं, चमत्कार है। वह बताते हैं कि कुछ दिनों पहले ही उन्होंने लोन लेकर लिमोसिन (लग्जरी गाड़ी) खरीदी थी, लेकिन कोविड महामारी की मार से अचानक काम ठप हो गया। ईएमआई भरना तो दूर पेट पालना भारी पड़ने लगा। वह इतना निराश हुए कि परिवार समेत स्वदेश यानी केरल लौटने का फैसला कर लिया था। लेकिन इस लॉटरी ने सब कुछ बदल दिया। 
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Three Indian drivers won 38 million lottery in UAE