ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका में कोरोना से हजारों मरे फिर भी लापरवाही, गर्मी से राहत पाने को नियम तोड़कर बीच पर पहुंचे हजारों लोग

अमेरिका में कोरोना से हजारों मरे फिर भी लापरवाही, गर्मी से राहत पाने को नियम तोड़कर बीच पर पहुंचे हजारों लोग

अमेरिका में करीब 10 लाख लोग कोरोना संक्रमित हैं और 55 हजार से अधिक की मौत हो चुकी है, लेकिन फिर भी लोग बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया में हजारों लोग समुद्र तट पर...

अमेरिका में कोरोना से हजारों मरे फिर भी लापरवाही, गर्मी से राहत पाने को नियम तोड़कर बीच पर पहुंचे हजारों लोग
एपी,लॉस एंजिलिसMon, 27 Apr 2020 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका में करीब 10 लाख लोग कोरोना संक्रमित हैं और 55 हजार से अधिक की मौत हो चुकी है, लेकिन फिर भी लोग बाहर निकलने से बाज नहीं आ रहे हैं। रविवार को अमेरिका के कैलिफोर्निया में हजारों लोग समुद्र तट पर मस्ती को उमड़ पड़े। ना कोई मास्क और ना ही सोशल डिस्टेंशिंग का पालन।   

गर्मी बढ़ने के साथ ही हजारों लोग घरों में रहने के आदेशों का उल्लंघन करते हुए दक्षिणी कैलिफोर्निया के समुद्र तटों और नदियों के किनारे उमड़ पड़े। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि घर में ही रहने के आदेश का उल्लंघन करने से कोरोना वायरस फिर से अपना प्रकोप दिखा सकता है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना वायरस का कहर जारी, पिछले 24 घंटे में 1,330 की मौत 

ऑरेंज काउंटी के न्यूपोर्ट समुद्र तट पर हजारों लोग जमा हो गए। स्थानीय निवासियों के मुताबिक सामान्य तौर पर इतनी भीड़ नहीं होती है। वहीं, तटरक्षक लोगों को हिदायत दे रहे थे कि अगर वे छह या इससे ज्यादा के समूह में हैं तो एक-दूसरे से दूर-दूर रहें। पड़ोस के हंटिंगटन तट पर भी बड़ी संख्या में लोग जुटे। पार्किंग स्थल बंद होने के बावजूद बड़ी संख्या में लोग यहां पुहंच गए।


यह भी पढ़ें: ट्रंप ने आराम करने की खबरों को किया खारिज, कहा-देर रात तक करता हूं काम

बता दें, कि कैलिफोर्निया में 43,700 हजार लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि यहां 1,720 लोगों की जान जा चुकी है। सबसे अधिक 2 लाख 93 हजार लोग न्यूयॉर्क में संक्रमित हैं और 22 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें