ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशशादी के बाद हर साल प्रेगनेंट हुई है ये महिला, अगले साल मार्च में होगा 12वां बच्चा

शादी के बाद हर साल प्रेगनेंट हुई है ये महिला, अगले साल मार्च में होगा 12वां बच्चा

न्यू मेक्सिको इलाके में रहने वाली एक ग्यारह बच्चों की मां को इन दिनों सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। महिला के मुताबिक, उसने शादी के बाद से अब तक कभी भी गर्भनिरोधन के लिए कोई उपाय...

शादी के बाद हर साल प्रेगनेंट हुई है ये महिला, अगले साल मार्च में होगा 12वां बच्चा
हिन्दुस्तान टाइम्स,न्यू मेक्सिकोMon, 22 Nov 2021 09:46 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

न्यू मेक्सिको इलाके में रहने वाली एक ग्यारह बच्चों की मां को इन दिनों सोशल मीडिया पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। महिला के मुताबिक, उसने शादी के बाद से अब तक कभी भी गर्भनिरोधन के लिए कोई उपाय नहीं किया और अब वह बारहवीं बार गर्भवती है। कॉर्टनी रोजर्स नाम की इस महिला के इंस्टाग्राम पर 29 हजार फॉलोअर्स है। इतने सारे बच्चों को जन्म देने की वजह से कॉर्टनी को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है लेकिन, कॉर्टनी कहती हैं कि उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

37 वर्षीय कॉर्टनी ने साल 2008 में पादरी क्रिस से शादी की थी और उसके बाद से अब तक वह हर साल गर्भवती हुई हैं। फिलहाल कॉर्टनी बारहवीं बार मां बनने वाली हैं और मार्च में उनकी डिलीवरी डेट है। 

यह दंपति अब तक 11 बच्चों को जन्म दे चुके हैं, जिनके नाम क्लिंट, क्ले, केड, कैली, कैश, कॉल्ट, केस, कैलीना, कोराली और कैरिस हैं। इनमें से सबसे बड़े बच्चे की उम्र ग्यारह साल तो सबसे छोटे की उम्र लगभग एक साल है। 

रॉजर्स ने 'द सन' अखबार को बताया कि वह खुद अपने सारे बच्चों की देखभाल करती हैं। इतना ही नहीं वह डायपर्स की बजाय लंगोट का इस्तेमाल कर के पैसे बचाती हैं और खुद के फार्म में उगाए फल बच्चों को खिलाती हैं। रॉजर्स ने यह भी बताया कि वह अपने फार्म में खेती बढ़ाने के लिए भी काम कर रही हैं।

रॉजर्स के पति घर के खर्च के लिए क्रिस चर्च में काम करने के अलावा कई और काम भी करते हैं। रॉजर्स कहती हैं कि वह हमेशा से मां बनना चाहती थीं और उनके पति ने उन्हें कम से कम 10 बच्चों को जन्म देने का सुझाव दिया, ठीक वैसे ही जैसे उनकी मां (रॉजर्स की सास) के थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें