ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशमकड़ी के जालों से भर गया है यह शहर, तस्वीरें हुई वायरल

मकड़ी के जालों से भर गया है यह शहर, तस्वीरें हुई वायरल

ग्रीस के एक छोटे से कस्बे एतोलिको में मकड़ियों ने कब्जा जमा लिया है। कस्बे में मकड़ियों ने हर तरफ सफेद और ग्रे रंग के जाले बना दिए हैं। घास, पेड़-पौधे, पार्क के बेंच, तटों पर खड़ी नाव और...

मकड़ी के जालों से भर गया है यह शहर, तस्वीरें हुई वायरल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 22 Sep 2018 03:03 PM
ऐप पर पढ़ें

ग्रीस के एक छोटे से कस्बे एतोलिको में मकड़ियों ने कब्जा जमा लिया है। कस्बे में मकड़ियों ने हर तरफ सफेद और ग्रे रंग के जाले बना दिए हैं। घास, पेड़-पौधे, पार्क के बेंच, तटों पर खड़ी नाव और झाड़ियां तक ऊपर से कंबल की तरह मकड़ियों के जालों से ढंक गई हैं। जालों से ढंके एतोलिको शहर की तस्वीरों को गियानिस गियानाकापायूलस (Giannis Giannakopoulos) नाम के एक फोटोग्राफर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर किया है। सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें काफी वायरल हो रही हैं।

द गार्जियन और टेलिग्राफ में छपी खबरों के मुताबिक ये एक खास किस्म के सफेद मकड़ों का कारनामा है, जिनका नाम टैरानगाथा जीनस बताया जा रहा है। ये बेहद हलके और छोटे होते हैं, इसलिए जमीन से ज्यादा पानी में तेजी से चलते हैं।

Thousands of spiders have descended on the seaside town CREDIT: GIANNIS GIANNAKOPOULOS

ये मकड़े इंसानों को नुकसान नहीं पहुंचाते। इनकी खासियत है कि ये अपने शरीर को खींच कर लंबा कर सकते हैं इसीलिए इन्हें स्ट्रेच स्पाइडर भी कहते हैं। 

सीएनएन की खबर की मुताबिक एक तरह के मच्छरों की संख्या बढ़ने के कारण इन मकड़ियों की संख्या में भी बढो़तरी होती है। ये मच्छर उन मकड़ियों का पसंदीदा भोजन हैं। 

Thousands of spiders have descended on the seaside town CREDIT: GIANNIS GIANNAKOPOULOS

ठंड का मौसम आते ही ये मच्छर कम हो जाते हैं, और उसके साथ ही इन मकड़ों की संख्या भी कम हो जाती है। एतोलिको में हर तीन से पांच वर्षों में मकड़ियों की तादाद में जबरदस्त इजाफा होता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें