ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशइससे बेहतर मौका फिर कभी नहीं, गाजा में युद्ध विराम को लेकर जो बाइडेन ने क्यों कहा ऐसा?

इससे बेहतर मौका फिर कभी नहीं, गाजा में युद्ध विराम को लेकर जो बाइडेन ने क्यों कहा ऐसा?

बच्चों, स्त्रीयों समेत हजारों मासूम लोग मारे गए, परिवारों को अपना घर छोड़कर भागना पड़ा, अपने समुदाय को बर्बाद होता देखना पड़ा, अब बस बहुत हो गया। यह शांति समझौता सबसे बेहतर है: अमेरिकी राष्ट्रपति

इससे बेहतर मौका फिर कभी नहीं, गाजा में युद्ध विराम को लेकर जो बाइडेन ने क्यों कहा ऐसा?
biden news
Upendraलाइव हिंदुस्तान,वाशिंगटनMon, 17 Jun 2024 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

रविवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने ईद के मौके पर दुनियाभर में इस्लाम को मानने वालों को बधाई दी और उसी संदेश में उन्होंने अमेरिका के प्रयास से किया जा रहा गाजा शांति समझौता की भी वकालत की। रविवार को बाइडेन ने अपना संदेश देते हुए कहा कि हमास और इजरायल के बीच चल रहे इस युद्ध को रोकने के लिए यह ही सबसे बेहतर उपाय है। अपने बयान में बाईडेन ने कहा कि हजारों मासूम लोग इस युद्ध में मारे जा चुके हैं, परिवारों को अपनी जगहों को छोड़कर भागना पड़ा, अपने समुदाय को बर्बाद होते हुए देखना पड़ा। यह सब बहुत ही पीड़ादायक है। बाइडेन ने आगे कहा कि मैं यह मानता हूं कि गाजा में चल रहे संघर्ष को रोकने का यह सबसे बेहतर उपाय है।

अमेरिका इजरायल और हमास दोनों के ऊपर ही लगातार इस समझौते को मानने के लिए दवाब बना रहा है। यह प्रस्ताव अमेरिका द्वारा लाया गया है और यूएन की सिक्योरिटी काउंसिल द्वारा पारित है। बाइडेन ने इस मौके पर अमेरिका द्वारा मुस्लिम समुदाय के संरक्षण के लिए किए गए प्रयासो का भी जिक्र किया।  इसमें उन्होंने म्यांमार में रोहिंग्या औऱ चीन में उईगर मुसलमानों के लिए अमेरिका द्वारा किए गए प्रयासों को भी साझा किया।

उन्होंने कहा कि हम सूडान में चल रहे डरावने संघर्ष को भी खत्म करने के प्रयास में हैं। सूडान में देश की सेना और विद्रोही पैरामिलिट्ररी के बीच जंग जारी है। इस्लामोफोबिया को लेकर बाइडेन ने कहा कि हमारी सरकार लगातार इस क्षेत्र में काम कर रही है। इस्लामोफोबिया किसी भी क्षेत्र में गलत है यह केवल मुस्लिमों को ही नुकसान नहीं पहुंचाता बल्कि अरब, सिक्ख, और साउथ एशियन अमेरिकन के लिए भी खतरा पैदा करता है।