अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यहां लोग खाते हैं सांप से बने व्यंजन, मानते हैं पाचन रहता है दुरुस्त

सांप के व्यंजन

सांप का जहर जहां जान ले लेता है, वहीं उसके शरीर का बाकी हिस्सा किसी औषधि से कम नहीं है। हालांकि सांप के जहर का इस्तेमाल भी कई दवाइयां बनाने में होता है लेकिन वियतनाम के उत्तरी पश्चिम में लोग सांप से बने व्यंजन खाते हैं ताकि उनका पाचन दुरुस्त रहे, सिरदर्द न हो और उन्हें दवाइयां न खानी पड़ें। वियतनाम की राजधानी हनोई से तीन घंटे की दूरी पर उत्तरपश्चिम में स्थित प्रांत येन बाई के रेस्टोरेंट में सांप के अनेक व्यंजन परोसे जाते हैं। लोग इन्हें बड़े चाव से खाते हैं। उनका मानना है कि यह बेहद पौष्टिक और स्वाद से भरपूर है।

ऐसे तैयार होते हैं लजीज व्यंजन

सांप के सिर और उसकी खाल को छोड़ शेष हिस्से को पकाया जा सकता है। सांप के मांस को मिर्च और लेमन ग्रास के साथ या तो भाप में पकाते हैं या इसे तेल में भूनकर व्यंजन तैयार किया जाता है। यही नहीं सांप का सिर काटने के बाद उसका खून राइस वाइन के साथ मिलाकर पेय के तौर पर परोसा जाता है। 

यह फायदे होते हैं

सांप के व्यंजन खाने से बुखार में आराम मिलता है। यह शरीर को शीतलता प्रदान करता है और शरीर के तापमान को कम करने में मदद करता है। साथ ही सांप का सेवन करने वाले को सिरदर्द की शिकायत नहीं होती और उसका पाचन दुरुस्त रहता है। स्थानीय लोगों का मानना है कि सांप खाने से हड्डियां भी मजबूत होती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:They make Snake dishes in Vietnam for proper digestion