DA Image
27 अक्तूबर, 2020|8:04|IST

अगली स्टोरी

ट्रंप के जन्म संबंधी हमलों पर कमला हैरिस का पलटवार: 'वे झूठ, गंदी रणनीति में उलझने जा रहे हैं'

kamala harris   reuters file photo

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से उपराष्ट्रपति पद की दावेदार भारतीय अमेरिकी कमला हैरिस ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनका अभियान अमेरिकी लोगों पर प्रभाव डालने वाले असली मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिये “झूठ” और ''गंदी रणनीतिछ" में उलझेंगे। वह राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा उपराष्ट्रपति और राष्ट्रपति पद के लिए उनकी अर्हता पर सवाल उठाते हुए किए जा रहे प्रचार से जुड़े सवाल का जवाब दे रही थीं। 

ट्रंप ने शनिवार (15 अगस्त) को कहा कि वह हैरिस की अर्हता के सवालों के “पीछे” नहीं जाएंगे, लेकिन उन्होंने साजिश की आशंकाओं को झूठा बताकर खारिज नहीं किया। ट्रंप ने बृहस्पतिवार (13 अगस्त) को कहा कि उन्होंने “सोशल मीडिया” पर सुना कि हैरिस इस पद के लिए अयोग्य हो सकती हैं।

डोनाल्ड ट्रंप बोले- मैं कमला हैरिस को खतरे के रूप में नहीं देखता

वकील और चैपमैन विश्वविद्याल के प्रोफेसर जॉन इस्टमैन द्वारा न्यूजवीक के लिए लिखे लेख में “बेहद योग्य” बताए जाने के संदर्भ में ट्रंप ने कहा, “मैंने आज सुना कि वे जरूरी योग्यताएं पूरी नहीं करतीं।” ट्रंप की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए 55 वर्षीय हैरिस ने अमेरिकी समाचार वेबसाइट दग्रियो से रविवार (16 अगस्त) को कहा कि राष्ट्रपति और उनका अभियान अब छल करेंगे।

उन्होंने कहा, “वे अब झूठ का सहारा लेने जा रहे हैं। वे छल करेंगे। वे अमेरिकी लोगों के जीवन को प्रभावित करने वाले वास्तविक मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास करेंगे। और मुझे उम्मीद है कि वे गंदी रणनीति अपनाएंगे। यह गंभीर होने जा रहा है। इसके लिए हम तैयार हैं।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:They are going to engage in lies dirty tactics Kamala Harris on Doand Trump birther attacks