DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थेरेसा ने पेश की ब्रेग्जिट पर नए करार की रूपरेखा

चर्चित चेहरा: ब्रिटेन की दूसरी महिला प्रधानमंत्री हैं थेरेसा मे, जानिए उनके बारे में

ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने मंगलवार को एक नया ब्रेग्जिट करार की रूपरेखा पेश की है। इसमें यूरोपीय संघ (ईयू) से ब्रिटेन के बाहर निकलने को लेकर उनके विवादित समझौते के पहलुओं पर सुरक्षोपाय एवं कानूनी आश्वासन शामिल किए गए हैं। थेरेसा को उम्मीद है कि इस करार को जब अगले महीने संसद के निचले सदन हाउस ऑफ कॉमंस में पेश किया जाएगा तो उसे हर पार्टी का समर्थन मिलेगा।

विपक्ष की एक प्रमुख मांग पर समझौता करते हुए थेरेसा मे ने वादा किया है कि यदि उनके करार की रूपरेखा को अगले महीने संसद के निचले सदन की मंजूरी मिल जाती है तो उसमें एक दूसरा जनमत संग्रह कराने को लेकर संसदीय मतदान का विकल्प शामिल किया जाएगा। मंगलवार को लंदन में अपने एक संबोधन में थेरेसा मे ने कहा, ‘मैं इस अहम मुद्दे पर पूरे सदन में वाजिब ताकत की भावना को मानती हूं।

लिहाजा, सरकार ‘विदड्रॉअल एग्रीमेंट बिल’ को पेश किए जाने पर उसमें दूसरा जनमत संग्रह कराने या नहीं कराने को लेकर प्रावधान शामिल करेगी। उन्होंने कहा, ‘यह विदड्रॉअल एग्रीमेंट बिल को पेश किए जाने से पहले होना चाहिए।’ हालांकि, प्रधानमंत्री ने एक अन्य जनमत संग्रह कराने पर अपना विरोध एक बार फिर दोहराया।

टि्वटर मेरे लिए टाइपराइटर है : ट्रंप

'नई भारतीय सरकार को लेने होंगे विदेश नीति संबंधी अहम फैसले'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Theresa outlines the new agreement framework on brexit