DA Image
10 अप्रैल, 2020|11:35|IST

अगली स्टोरी

इटली से ऑस्ट्रिया आ रही ट्रेन को कोरोना वायरस के डर से सीमा पर रोका गया

wuhan city at core of china coronavirus outbreak under lockdown

टली के वेनिस से ऑस्ट्रिया के म्यूनिच आ रही ट्रेन को दो यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह के कारण ऑस्ट्रिया के साथ लगने वाली सीमा पर रोक दिया गया है। यह जानकारी ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने दी है। ऑस्ट्रिया के गृहमंत्री कार्ल नेहमेर ने रविवार को कहा, “हमने इटली की स्थिति को बेहद गंभीरता से लिया है और हम वहां के अधिकारियों के साथ सम्पर्क बनाये हुए हैं।”उन्होंने कहा कि घबड़ाने की जरूरत नहीं है क्योंकि हमारा देश इसका मुकाबला करने के  लिए पूरी तरह से तैयार है। 

कोरोना वायरस के खौफ के बीच चीन में फंसे भारतीयों को वापस लाने में चीन अड़ंगा डाल रहा है। वुहान की ओर भेजे जाने वाले विशेष विमान को चीन ने अब तक मंजूरी नहीं दी है। भारत ने रविवार को चीन पर यह आरोप लगाया है। वुहान में अभी 100 से अधिक भारतीय फंसे हुए हैं।

चीन ने दी सफाई

भारत गुरुवार को ही वायु सेना के सबसे बड़े मालवाहक विमान सी-17 ग्लोबमास्टर को चिकित्सकीय सामग्री के साथ चीन भेजने वाला था। यह वापसी में वुहान व हुबेई प्रांत में फंसे नागरिकों को स्वदेश लाता। सूत्रों ने शनिवार को बताया, चीन ने जापान, यूक्रेन और फ्रांस की उड़ानों को 16 से 20 फरवरी के बीच संचालन की अनुमति दी थी, लेकिन भारत के अनुरोध को अभी तक मंजूरी नहीं मिली। भारत के आरोप पर चीन दूतावास के प्रवक्ता ने सफाई देते हुए कहा है कि 'हमने भारतीय नागरिकों के वापस जाने में पूरी मदद मुहैया कराई। दोनों देशों के विभाग इस संबंध में लगातार बातचीत कर रहे हैं। ऐसा नहीं है कि चीन जानबूझ कर भारतीय विमान को चीन आने की मंजूरी नहीं दे रहा है।

दुनियाभर में 77 हजार से अधिक लोग संक्रमित:

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अबतक 77 हजार से अधिक लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। अकेले चीन में 76 हजार से ज्यादा प्रभावित हैं। यहां 2,345 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं,इटली में कोरोना से मौत का पहला मामला सामने आया

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The train coming from Italy to Austria was stopped at the border due to fear of corona virus