ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश विपक्ष के नेता से मिलने से पहले ही बयान हो गया जारी, ट्रूडो के लिए शर्मिंदगी का सबब

विपक्ष के नेता से मिलने से पहले ही बयान हो गया जारी, ट्रूडो के लिए शर्मिंदगी का सबब

कैनेडा के पीएमओ की ओर से एक नोट जारी किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा कहा गया है कि विपक्षी पार्टी और उनके नेता कोविड को लेकर ग़लत जानकारी फैला रहे थे। लेकिन इस बयान को लेकर एक...

 विपक्ष के नेता से मिलने से पहले ही बयान हो गया जारी, ट्रूडो के लिए शर्मिंदगी का सबब
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 28 Nov 2020 04:06 PM
ऐप पर पढ़ें

कैनेडा के पीएमओ की ओर से एक नोट जारी किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो द्वारा कहा गया है कि विपक्षी पार्टी और उनके नेता कोविड को लेकर ग़लत जानकारी फैला रहे थे। लेकिन इस बयान को लेकर एक गड़बड़ है वो ये कि ये बयान उन दो नेताओं की होने वाली बातचीत से पहले ही जारी कर दिया गया। बाद में पीएमओ ने शर्मिंदा होकर उसके लिए स्पष्टीकरण दिया है कि ये ड्राफ़्ट ग़लती से लोगों तक पहुंच गया।

बातचीत का वास्तविक विवरण कहीं अधिक सौहार्दपूर्ण था, उसमें कहा गया कि बातचीत में कोविड -19 महामारी पर चर्चा की, साथ ही कनाडा में वैक्सीन वितरण की भी चर्चा की। मूल रीडआउट जिसमें संसद के कनजरवेटिव पार्टी के सदस्यों द्वारा कोरोना वायरस को लेकर प्रसारित की जा रही सूचनाओं को लेकर चिंता जताई गई थी. उसे बातचीत शुरू होने के 45 मिनट पहले ही भेजा गया था, बल्कि अंतिम सुलहनीय संस्करण को देश शाम भेजा गया था।

कैनेडा पीएमओ से ये बड़ी गलती भी उसी समय हुई जब जस्टिन ट्रूडो की सरकार कोरोना महामारी में धीमी गति में काम करने को लेकर आलोचना का सामना कर रही है. वैक्सीन की समय पर खरीद और देश के भीतर विनिर्माण सुविधाओं की कमी के संबंध में और आयात पर निर्भरता के लिए सरकार की आलोचना की जा रही है।
ये मामला शुक्रवार को ज्यादा बढ़ गया जब देश ने एक दिन में अपने सबसे अधिक 5,963 मामले दर्ज किए जिससे कैनेडा में कोरोना मामलों का आंकड़ा 358,774 तक पहुंच गया जहां अब तक  कोविड-19 से 11,894 लोगों की मौत हो चुकी है. ट्रूडो ने अब कनाडाई लोगों को आश्वासन दिया है कि वे सभी जो टीकाकरण करना चाहते हैं, वे अगले साल सितंबर तक एक टीका प्राप्त कर सकेंगे, जबकि सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि 2021 की पहली तिमाही तक खुराक मिलने लगेगी।

यह भी पढ़ें-नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का चीन को झटका, कहा- मेरी पार्टी पॉलिटक्स से दूर रहें

उन आश्वासनों के रूप में सरकार ने भी घोषणा की कि एक सैन्य कमांडर बड़े पैमाने पर वितरण प्रयास का नेतृत्व करेगा। मेजर-जनरल डेनी फोर्टिन, वर्तमान में कनाडाई संयुक्त संचालन कमान के कर्मचारियों के प्रमुख, को यह कार्य दिया गया है, इसके अलावा राष्ट्रीय संचालन केंद्र की नई इकाई को कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी के भीतर स्थापित किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें