ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशट्रंप और बाइडेन के बीच राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली दूसरी बहस टीवी चैनलों के जरिए होगी

ट्रंप और बाइडेन के बीच राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली दूसरी बहस टीवी चैनलों के जरिए होगी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच दूसरी बहस आमने-सामने के बजाय टीवी के माध्यम से होगी। बृहस्पतिवार रात को...

ट्रंप और बाइडेन के बीच राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली दूसरी बहस टीवी चैनलों के जरिए होगी
वॉशिंगटन, एजेंसीThu, 15 Oct 2020 08:24 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वंद्वी डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन के बीच दूसरी बहस आमने-सामने के बजाय टीवी के माध्यम से होगी। बृहस्पतिवार रात को दोनों ही नेता अलग-अलग टीवी चैनलों पर जनता के सवालों का सामना करेंगे। ट्रंप जहां मियामी से एनबीसी चैनल पर होंगे, वहीं बाइडेन फिलाडेल्फिया से एबीसी पर नजर आएंगे। ट्रंप के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद आयोजकों ने राष्ट्रपति पद के लिए आमने-सामने होने वाली बहस को ऑनलाइन आयोजित कराने का निर्णय लिया था, जिसके बाद ट्रंप ने इससे इंकार कर दिया था। ट्रंप ने आमने-सामने बहस कराने की मूल योजना का समर्थन किया था।

अंतिम सप्ताह में जैसे-जैसे प्रचार रफ्तार पकड़ रहा है, दोनों ही उम्मीदवार चुनाव संबंधी अन्य जरूरतों पर भी पूरा ध्यान दे रहे हैं। इसके मद्देनजर, बृहस्पतिवार दोपहर को उत्तरी कैरोलिना में ट्रंप ने रैली की , वहीं बाइडेन ने एक ऑनलाइन कार्यक्रम के जरिए चुनावी चंदा जुटाने के अभियान को गति प्रदान की।

साथ ही ट्रंप ऐसे क्षेत्रों में भी मतदाताओं का समर्थन हासिल करने में पूरा जोर लगा रहे हैं, जहां पहले उन्हें इनके अपने पक्ष में होने का भरोसा था। वह आयोवा जैसे राज्य में मतदाताओं और बड़े उद्योगों का समर्थन प्राप्त करने में जुटे हैं। पिछले राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को आयोवा के मतदाताओं का जबरदस्त समर्थन मिला था लेकिन इस बार बाइडेन इस क्षेत्र में उन्हें कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

कारोबारी हस्तियों को संबोधित करते हुए बुधवार सुबह ट्रंप ने दावा किया था कि अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए उनका नेतृत्व सबसे बेहतर विकल्प है। दूसरी तरफ, बाइडेन ने चुनावी चंदे के लिए विलमिंगटन, डेलावेयर से ऑनलाइन अभियान चलाया और इस दौरान, ट्रंप पर ओबामा द्वारा लाए गए स्वास्थ्य कानून को समाप्त करने के लिए सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें