DA Image
15 दिसंबर, 2020|7:50|IST

अगली स्टोरी

अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन बोले- मैं लाल या नीले को नहीं, केवल संयुक्त राज्य को देखता हूं

joe biden

अमेरिका में लंबे इंतजार के बाद राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन और उप-राष्ट्रपति चुनाव कमला हैरिस के समर्थक अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ अपनी जीत का जश्न मनाने के लिए डेलावेयर के विलमिंगटन में एकत्रित हुए हैं।

नए राष्ट्रपति जो बिडेन को मंच पर जाने के दौरान उनका जोर-शोर से स्वागत किया गया। उन्होंने समर्थकों को धन्यवाद दिया और कहा, "मैं लाल राज्यों और नीले राज्यों को नहीं देखता, बल्कि केवल संयुक्त राज्य को देखता हूं।" जो बिडेन ने कहा- मुझे उस अभियान पर गर्व है जो हमने एक साथ में किया। यह सबसे विविध अभियान था जिसे एक साथ रखा चलााया गया।

जो बिडेन ने अल्पसंख्यक समुदायों को उसके लिए मतदान करने के लिए धन्यवाद  करते हुए कहा- मैं अफ्रीकी अमेरिकियों को भी धन्यवाद दूंगा जो मेरे साथ खड़े थे। मेरे पास आपकी सहारा है। वह ट्रम्प समर्थकों के पास भी पहुंचे और कहा कि उनके लिए पहुंचना कठिन होगा, लेकिन वे राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भी हैं। जो बिडेन ने एक ध्रुवीकृत राष्ट्र को एकजुट करते हुए कहा - "हमारे लिए बेहतर का समय है," क्योंकि दुनिया ने अमेरिकी चुनाव के परिणामों की प्रतीक्षा की है।

शनिवार को (स्थानीय समयानुसार, शुक्रवार की देर रात) को अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए डमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि हम इस कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिए पहले ही दिन से अपनी योजना को अमल में लाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'अमेरिकी नागरिकों ने डेमोक्रेट्स को कोरोना वायरस संकट, आर्थिक मंदी और नस्लवाद की समस्या पर कार्रवाई करने के लिए चुना है और हम पहले दिन से ही इस पर काम करेंगे।'

जो बाइडेन के इस ऐलान से साफ संकेत मिलता है कि अमेरिका में एक बार फिर से कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए कुछ कड़े प्रावधान लागू किए जा सकते हैं। जिस तरह से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, वैसे में या तो फिर से शहरों को लॉक किया जा सकता है या फिर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर कड़े नियम लागू किए जा सकते हैं। इसकी एक वजह यह भी है कि लगातार तीन दिनों से अमेरिका में कोरोना वायरस के नए मामलों में बड़ा इजाफा देखने को मिल रहा है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:The new president of America Joe Biden said I see not only red or blue but only the United States