DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फ्लोरिडा: जहां शूटिंग हुई, उस जगह को कहा गया था सबसे सुरक्षित

Florida school shooting

अमेरिका के फ्लोरिडा में जिस जगह गोलीबारी की घटना हुई, कुछ दिनों पहले इस जगह को राज्य की सबसे सुरक्षित जगह करार दिया गया था। बुधवार को फ्लोरिडा के पार्कलैंड स्थित मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में एक पूर्व छात्र ने फायरिंग कर 17 लोगों की हत्या कर दी। पिछले साल एक ट्रेड एसोसिएशन ने फ्लोरिडा के शहर पार्कलैंड को सबसे सेफ सिटी करार दिया था। 

नेशनल काउंसिल फॉर होम सेफ्टी एंड सिक्योरिटी ने अपनी 2017 की फ्लोरिडा के सुरक्षित शहरों की लिस्ट में पार्कलैंड को टॉप पर रखा था। वर्ष 2018 की लिस्ट में पार्कलैंड को तीसरे स्थान पर रखा गया। 

अमेरिका में गन कल्चर: हर दिन गोलीबारी में होती हैं 39 मौतें

बताया जा रहा है कि 19 साल का आरोपी छात्र ने गुस्से में आकर ये फायरिंग की है। कुछ दिन पहले ही उसकी गलत आदतों और गलत व्यवहार के कारण उसे स्कूल से निकाल दिया गया था। आरोपी पूर्व छात्र स्कूल की हर चीज से पूरी तरह वाकिफ था।

अमेरिका: फ्लोरिडा के स्कूल में छात्र ने की फायरिंग,17 की मौत- VIDEO

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पहले स्कूल का फायर अलार्म बजाया। फायर अलार्म बजते ही स्कूल में अफरा तफरी मच गई जिसके बाद आरोपी ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।  

फ्लोरिडा शूटिंगः सोशल मीडिया पर हमलावर और पीड़ितों के फर्जी फोटो वायरल

बंदूक नियंत्रण समूह अनुसार अमेरिका के विद्यालयों में इस वर्ष अब तक गोलीबारी की 18 घटनाएं घटित हो चुकी है जिसमें आत्मघाती घटनाएं और वह घटनाएं भी शामिल हैं जिसमें कोई भी घायल नहीं हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The Location of the Florida High School Shooting Was Recently Named the Safest City in the State