ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशथाईलैंड के बंदरगाह पर जहाज के कंटेनर में विस्फोट, आग लगने से 25 घायल

थाईलैंड के बंदरगाह पर जहाज के कंटेनर में विस्फोट, आग लगने से 25 घायल

थाईलैंड के लीम चबांग समुद्री बंदरगाह में शनिवार को एक जहाज के बोर्ड पर कंटेनर में विस्फोट होने के चलते आग लग गई जिसमें 25 लोग घायल हो गए। एक रिपोर्ट में इस खबर की पुष्टि की गई है। सिन्हुआ न्यूज...

थाईलैंड के बंदरगाह पर जहाज के कंटेनर में विस्फोट, आग लगने से 25 घायल
एजेंसी,बैंकॉकSat, 25 May 2019 03:04 PM
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड के लीम चबांग समुद्री बंदरगाह में शनिवार को एक जहाज के बोर्ड पर कंटेनर में विस्फोट होने के चलते आग लग गई जिसमें 25 लोग घायल हो गए। एक रिपोर्ट में इस खबर की पुष्टि की गई है।

सिन्हुआ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक जहाज पर रखे डिब्बों में विस्फोट हुआ और कम से कम 25 श्रमिकों को अस्पताल में ले जाया गया। स्थानीय लोगों को वहां से बाहर निकाल लिया गया क्योंकि आग लगे उनमें से कुछ डिब्बों में खतरनाक रसायन थे।

अभी तक किसी के मारे जाने की सूचना नहीं मिली है। उस इलाके में लोगों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि चोनबुरी क्षेत्र में, जहां विस्फोट हुआ है, को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। थाई प्रधानमंत्री प्रयुत चान-ओ-चा ने आंतरिक मंत्रालयों और संबंधित निकायों को आग पर काबू पाने और प्रभावित लोगों की मदद करने का निर्देश दिया है।

कंटेनर की सामग्री और विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए एक तत्काल जांच चलाई जा रही है। देश के पूर्वी समुद्री तट पर स्थित, लीम चबांग बंदरगाह, एक गहरे समुद्र का बंदरगाह है जिसे अंतर्राष्ट्रीय कार्गो के परिवहन के लिए बनाया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें