ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशटेकऑफ से पहले खोल दिया विमान का दरवाजा, टूरिस्ट की हरकत से हड़कंप; वकील का अजीब दावा

टेकऑफ से पहले खोल दिया विमान का दरवाजा, टूरिस्ट की हरकत से हड़कंप; वकील का अजीब दावा

थाइलैंड के चियांग माई एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। एक कनाडाई टूरिस्ट ने टेकऑफ से पहले विमान का इमरजेंसी एग्जिट डोर खोल दिया। इसके चलते वहां पर हड़कंप मच गया और फ्लाइट डिले हुई।

टेकऑफ से पहले खोल दिया विमान का दरवाजा, टूरिस्ट की हरकत से हड़कंप; वकील का अजीब दावा
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,बैंकॉकSun, 11 Feb 2024 12:34 AM
ऐप पर पढ़ें

थाइलैंड के चियांग माई एयरपोर्ट पर एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। एक कनाडाई टूरिस्ट ने टेकऑफ से पहले विमान का इमरजेंसी एग्जिट डोर खोल दिया। इसके चलते वहां पर हड़कंप मच गया और फ्लाइट की उड़ान में भी देरी हुई। घटना बुधवार रात की बताई जा रही है। कनाडाई यात्री को स्थानीय पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। वहीं, यात्री के वकील ने इसको लेकर अजीब दावा किया है। वकील का कहना है कि जब इस यात्री ने दरवाजा खोला तो वह मतिभ्रम का शिकार हो गया था।
 
टूरिस्ट के वकील, जिरावत यार्नकियातपकडी ने स्थानीय प्रसारक थापीबीएस को बताया कि उसने स्वीकार किया कि उसने दरवाजा खोला। इसके पीछे उसने वजह बताई कि लोग उसके पीछे आ रहे थे। उसके व्यवहार से ऐसा लग रहा है कि वह मतिभ्रम का शिकार हो गया था। वहीं, चिआंग माई एयरपोर्ट के निदेशक रोनाकोर्न चालेर्मसेनयाकोर्न ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहाकि टेक्नीशियंस द्वारा सुरक्षा जांच किए जाने के बाद विमान टर्मिनल पर लौट आया। इसके बाद विमान ने उड़ान भरी। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि इस घटना के चलते एक दर्जन फ्लाइट्स पर असर पड़ेगा। 
 
एक यात्री अनन्या तियांगटे ने बताया कि जैसे ही व्यक्ति ने विमान का इमरजेंसी एग्जिट गेट खोला, अंदर अफरा-तफरी मच गई। उसने कहाकि सोचकर ही डर लगता है कि अगर हम समुद्र तल से 30 हजार फीट की ऊंचाई पर होते तो क्या होता? पिछले महीने मेक्सिको में एक व्यक्ति को विमान का आपातकालीन दरवाजा खोलकर विंग पर चलने के बाद गिरफ्तार किया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें