ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशटेस्ला के CEO एलन मस्क का ट्वीट, 'कोरोना वायरस का भय बुद्धिनाशक'

टेस्ला के CEO एलन मस्क का ट्वीट, 'कोरोना वायरस का भय बुद्धिनाशक'

स्पेस एक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को लगता है कि कोरोनावायरस (कोविड-19) पर कोई नई बहस बेकार की बात है। उन्होंने रविवार को कहा कि इस महामारी को लेकर अनावश्यक भय फैलाना मानवता के लिए अच्छा नहीं...

टेस्ला के CEO एलन मस्क का ट्वीट, 'कोरोना वायरस का भय बुद्धिनाशक'
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 15 Mar 2020 05:32 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेस एक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को लगता है कि कोरोनावायरस (कोविड-19) पर कोई नई बहस बेकार की बात है। उन्होंने रविवार को कहा कि इस महामारी को लेकर अनावश्यक भय फैलाना मानवता के लिए अच्छा नहीं है। 

मस्क ने ट्वीट किया, 'भय बुद्धि का नाश कर देता है (फियर इज द माइंड-किलर)।'

कोरोना वायरस के दुनियाभर में बढ़ते प्रकोप के चलते अभी तक पांच हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 1,57000 लोग इससे पीड़ित हैं। लेकिन मस्क इस पर अलग ही राग अलाप रहे हैं।

मस्क के एक फॉलोअर ने कहा, 'प्लीज अपने 3.2 करोड़ फॉलोअर्स को कहें कि वे सामाजिक दूरी की सिफारिशों को ध्यान में रखें।'

दूसरे ने कहा, 'अस्पतालों को मदद की जरूरत होगी, वे जल्द ही कम पड़ जाएंगे। ऐसी स्थिति में बकवास करने के बजाए, सही संदेश को फैलाने में मदद करें और हमारे स्वास्थ्य कर्मियों के लिए संसाधन जुटाएं। आने वाले दिनों में उन्हें उनकी सख्त आवश्यकता होगी।'

पिछले हफ्ते स्पेसएक्स के कर्मचारियों के एक ज्ञापन में, मस्क ने कहा कि कोविड-19 से मरने की तुलना में उनके कार दुर्घटना में मरने की संभावना अधिक है। 

मस्क ने अपने मेल में आगे कहा कि उन्हें नहीं लगता कि अमेरिका में स्वास्थ्य को खतरा वाली शीर्ष 100 बीमारियों में कोविड-19 शामिल है।  अमेरिका में कोरोनावायरस से संक्रमण के 1600 मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि 40 से अधिक लोगों की इससे संक्रमित होने के चलते मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें