ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपोर्नहब वेबसाइट पर गणित पढ़ा रहा यह शिक्षक, हर साल 2 करोड़ से अधिक की कमाई

पोर्नहब वेबसाइट पर गणित पढ़ा रहा यह शिक्षक, हर साल 2 करोड़ से अधिक की कमाई

पोर्नहब शब्द सुनते ही आपके दिमाग में एक ही चीज आती है, वह है पोर्नोग्राफी। लेकिन क्या आपने कभी सोचा था कि पोर्नहब जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल गणित की शिक्षा देने के लिए किया जा सकता है? हममें से...

पोर्नहब वेबसाइट पर गणित पढ़ा रहा यह शिक्षक, हर साल 2 करोड़ से अधिक की कमाई
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Tue, 26 Oct 2021 10:23 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पोर्नहब शब्द सुनते ही आपके दिमाग में एक ही चीज आती है, वह है पोर्नोग्राफी। लेकिन क्या आपने कभी सोचा था कि पोर्नहब जैसे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल गणित की शिक्षा देने के लिए किया जा सकता है? हममें से किसी ने तब तक ऐसा नहीं किया होगा जब तक कि ताइवान के गणित शिक्षक चांगशु के बारे में नहीं जाना होग। वे जो पोर्नहब पर गणित का पाठ देते हैं।

अगर आप सोच रहे हैं कि कोई पोर्नहब पर गणित के वीडियो क्यों देखना चाहेगा, तो आपको यह बता दूं कि उनके वीडियो को एक मिलियन व्यूज मिलते हैं। वे हर साल लगभग 2 करोड़ रुपये कमाते हैं। मंच चाहे जो भी हो, लोग अपने गणितीय कौशल को सुधारना चाहते हैं।

चांगशु, जो changshumath666 हैंडल के तहत गणित पढ़ाता है, का पोर्नहब पर एक वेरिफाइड अकाउंट है। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने XVideos सहित अन्य पोर्न साइट्स पर भी गणित पढ़ाने की कोशिश की थी, लेकिन उन्हें उस तरह की प्रतिक्रिया नहीं मिली। अन्य साइटें गैर-वयस्क क्लिप की अनुमति नहीं देती हैं। हालांकि, पोर्नहब में ऐसा कोई पक्षपात नहीं है, वह चाहता है कि उसके उपयोगकर्ता भी गणित सीखें।

चांगशु ने मेल पत्रिका को बताया, "चूंकि बहुत कम लोग वयस्क वीडियो प्लेटफॉर्म पर गणित पढ़ाते हैं और बहुत सारे लोग हैं जो उन पर वीडियो देखते हैं। मैंने सोचा कि अगर यहां अपने वीडियो को अपलोड किए जाएं, तो बहुत से लोग उन्हें देखेंगे।"

चांगशु अपने अकाउंट के जरिए यह संदेशदे रहे हैं, "कड़ी मेहनत करो, कड़ी मेहनत करो"। उनके सभी वीडियो में उन्हें ग्रे हुडी और चश्मे में देखा जा सकता है। वह ग्रीन बोर्ड पर गणितीय समस्याओं को भी हल करता है। उनका कहना है, "लोगों को मेरे वीडियो में दिलचस्पी नहीं हो सकती है, लेकिन वे सभी इतना जरूर जानते होंगे कि एक शिक्षक है जो एक वयस्क वीडियो प्लेटफॉर्म पर कैलकुस पढ़ाता है।" उनका मानना ​​​​है कि लोग एक वयस्क साइट पर उनके वीडियो पर आते हैं क्योंकि उनके आधे से अधिक दर्शक पोर्नहब पर पढ़ाए जाने वाले कठिन गणित को देखने की नवीनता के लिए आते हैं।

चांगशु चाहते हैं कि अधिक लोग उनके वीडियो को पोर्नहब पर देखें क्योंकि इससे उसे सालाना 250,000 डॉलर जुटाने में मदद मिलेगी, जिसका उपयोग वह अपने कर्मचारियों को भुगतान करने के लिए कर सकते हैं और गणित पढ़ाने के और वीडियो तैयार कर सकते हैं। उन्होंने कहा, “मैं पोर्नहब पर गणित नहीं पढ़ाना चाहता था। मैं दुनिया को बताना चाहता था कि मैं ताइवान का एक शिक्षक हूं जो कैलकुलस को अच्छी तरह से पढ़ा सकता हूं।”

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें