ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशटैक्सी ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, लौटाया 7 लाख रुपयों से भरा बैग, मिला इनाम

टैक्सी ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, लौटाया 7 लाख रुपयों से भरा बैग, मिला इनाम

थाईलैंड (Thailand) की राजधानी बैंकॉक (Bangkok) में एक टैक्सी ड्राइवर ने ईमानदारी की मिसाल पेश की। जिसके बाद स्थानीय एयरपोर्ट (Airport) ने इस ईमानदारी के लिए टैक्सी ड्राइवर को इनाम देने का निर्णय...

टैक्सी ड्राइवर ने पेश की ईमानदारी की मिसाल, लौटाया 7 लाख रुपयों से भरा बैग, मिला इनाम
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 10 Dec 2018 01:21 PM
ऐप पर पढ़ें

थाईलैंड (Thailand) की राजधानी बैंकॉक (Bangkok) में एक टैक्सी ड्राइवर ने ईमानदारी की मिसाल पेश की। जिसके बाद स्थानीय एयरपोर्ट (Airport) ने इस ईमानदारी के लिए टैक्सी ड्राइवर को इनाम देने का निर्णय लिया। दरअसल, एक अमेरिकी टूरिस्ट (Tourist) जैरी हार्ट ने मंगलवार की सुबह सुवर्णभूमि एयरपोर्ट (Suvarnabhumi Airport) जाने के लिए टैक्सी बुक की। लेकिन टैक्सी से निकलने हुए वह अपना रुपयों से भरा बैग टैक्सी में ही भूल गए। इस बैग में करीब 7 लाख रुपये (3 लाख थाई बात) भरे थे।

इस देश की सरकार ने की अपील, 'बच्चे पैदा करो, देरी मत करो!'

जैसे ही हार्ट को बैग गुम होने का पता चला तो उन्होंने अपनी फ्लाइट रद्द करने के बाद स्थानीय पुलिस स्टेशन से संपर्क किया। संयोगवश, अपनी टैक्सी साफ करते हुए 57 वर्षीय टैक्सी Veeraphol Klamsiri को काले रंग का बैग दिखा, बैग खोलकर रुपये दिखने पर ड्राइवर के होश उड़ गए। ड्राइवर ने तुरंत एयरपोर्ट प्रशासनिक विभाग को इसकी खबर दी। जिसके बाद जैरी हार्ट को उसके पैसे लौटा दिए गए।

 

सुवर्णभूमि एयरपोर्ट ने ड्राइवर और अमेरिकी टूरिस्ट के साथ फोटो शेयर करते हुए इस घटना की जानकारी दी। उन्होंने ड्राइवर की इस ईमानदारी के लिए उसे सम्मानित और इनाम देने का निर्णय लिया है। हार्ट ने कहा कि, मैं रिटायरमेंट के बाद यहीं रहने की सोच रहा था और इस घटना के बाद मैं यकीनन अब यहीं आकर रहूंगा।

ये बकरी का बच्चा नहीं, जानें सोशल मीडिया पर वायरल इस फोटो की सच्चाई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें