DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहत पैकेज के लिए IMF के साथ पाकिस्तान की जल्द शुरू होगी बातचीत

pakistan

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के वित्त मामलों पर नवनियुक्त सलाहकार अब्दुल हफीज शेख ने शनिवार को कहा कि राहत पैकेज के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) के साथ बातचीत जल्द शुरू होगी। पाकिस्तान के वित्त मंत्री असद उमर के अचानक इस्तीफा देने के बाद शुक्रवार को शेख को सलाहकार नियुक्त किया गया था।

पाकिस्तान भारी नकदी संकट से निकलने के लिए आईएमएफ से आठ अरब डॉलर का राहत पैकेज मांग रहा है। उसे चालू वित्त वर्ष में अब तक चीन, सऊदी अरब और यूएई जैसे मित्र देशों से 9.1 अरब डॉलर की वित्तीय सहायता हासिल हुई है।

शनिवार को कार्यभार संभालने वाले शेख ने संक्षिप्त बातचीत में कहा कि वह आईएमएफ के साथ वार्ता जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, ''दोनों पक्ष इस मुद्दे पर प्रगति चाहते हैं और उनकी प्रतिबद्धताएं हमसे जुड़ी हैं। मैं आज शाम को आईएमएफ मिशन के प्रमुख से संपर्क करूंगा।''

शेख ने कहा कि मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों से बातचीत के बाद उन्हें लगा कि 24 मई से पहले अगला बजट नहीं पेश किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वह देश को आगे बढ़ाने के लिए पहले ही अधिकारियों को मध्यम अवधि की रणनीति तैयार करने का निर्देश दे चुके हैं।

इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि आर्थिक स्थिति की चर्चा और बिखरती अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण के लिए योजना तैयार करने को लेकर शेख प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Talks with IMF for bailout package to start soon Advisor to Pakistan PM Imran Khan