ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअफगानिस्तान: तालिबान का सेना के कैंप पर बड़ा हमला, 18 सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान: तालिबान का सेना के कैंप पर बड़ा हमला, 18 सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान में एक दिन में आतंकवादियों ने दो हमलों को अंजाम दिया। यहां पश्चिमी प्रांत फराह में सेना पर हुए बड़े हमले तालिबान आतंकवादियों एक चौकी पर हमला बोला, जिसमें 18 जवान मारे गये और दो घायल हो...

अफगानिस्तान: तालिबान का सेना के कैंप पर बड़ा हमला, 18 सैनिकों की मौत
एजेंसियां,लश्कर गाह (अफगानिस्तान)Sat, 24 Feb 2018 03:18 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान में एक दिन में आतंकवादियों ने दो हमलों को अंजाम दिया। यहां पश्चिमी प्रांत फराह में सेना पर हुए बड़े हमले तालिबान आतंकवादियों एक चौकी पर हमला बोला, जिसमें 18 जवान मारे गये और दो घायल हो गये। इसके अलावा राजधानी काबुल में हुए एक आत्मघाती हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गयी और आठ घायल हो गये।

तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता डी वजीरी ने कहा, 'बड़ी संख्या में आये तालिबानी आतंकवादियों ने सेना की अग्रिम चौकी पर हमला कर दिया जिसमें हमारे 18 सैनिक मारे गये और दो घायल हो गये। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि उसके दो सदस्य भी मारे गये हैं।'

अमेरिकी दूतावास के पास किया हमला
दक्षिणी प्रांत हेलमंड की राजधानी लश्कर हाग में शनिवार को एक आत्मघाती हमलावर के कार विस्फोट कर दिया जिसमें एक नागरिक मारा गया और आठ घायल हो गये। यह हमला काबुल के दूतावास क्षेत्र के पास हुआ। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने एएफपी को बताया, 'काबुल के शश दराक क्षेत्र में आज सुबह एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया जिससे एक व्यक्ति मारा गया और आठ अन्य घायल हो गए। 

सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि यह धमाका अफगान खुफिया एजेंसी नेशनल डाइरेक्टोरेट ऑफ सिक्योरिटी (एनडीएस) के परिसर के समीप हुआ। आपको बता दें कि एनडीएस परिसर नाटो मुख्यालय और अमेरिकी दूतावास के निकट है। इस हमले की फिलहाल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

ये भी पढ़ें:

म्यांमार के रखाइन राज्य में हुए तीन धमाके

हमलाः सोमालिया में राष्ट्रपति आवास के पास धमाका, 18 लोगों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें