ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशतालिबानी मंत्री ने सुसाइड बॉम्बर्स की तारीफ में पढ़े कसीदे, रिश्तेदारों को पैसे और जमीन तोहफे में देने का ऐलान

तालिबानी मंत्री ने सुसाइड बॉम्बर्स की तारीफ में पढ़े कसीदे, रिश्तेदारों को पैसे और जमीन तोहफे में देने का ऐलान

तालिबान के एक शीर्ष मंत्री ने अपने उन सुसाइड बॉम्बर्स की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं जिनकी मौत हमलों के दौरान हुई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के शीर्ष मंत्री...

तालिबानी मंत्री ने सुसाइड बॉम्बर्स की तारीफ में पढ़े कसीदे, रिश्तेदारों को पैसे और जमीन तोहफे में देने का ऐलान
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 19 Oct 2021 11:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

तालिबान के एक शीर्ष मंत्री ने अपने उन सुसाइड बॉम्बर्स की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं जिनकी मौत हमलों के दौरान हुई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में तालिबान के शीर्ष मंत्री सिराजुद्दीन हक्कानी ने इन सुसाइड बॉम्बर्स के परिजनों से मुलाकात की है। इसी मुलाकात के दौरान सिराजुद्दीन ने हमले में मारे गए लोगों को हीरो तक बता दिया। 

तालिबान सरकार में सिराजुद्दीन हक्कानी गृहमंत्री हैं। अफगान स्टेट ब्रॉडकास्टर RTA ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि हक्कानी ने मारे गये जिहादियों को शहीद और मुजाहिद्दीन कहा। इतना ही नहीं तालिबानी गृहमंत्री ने इन्हें इस्लाम और देश का हीरो भी बताया। यहां बता दें कि सिराजुद्दीन हक्कानी यूनाइटेड स्टेट की लिस्ट में एक आतंकवादी है और उसके सिर पर 10 मीलियन डॉलर का इनाम है। सिराजुद्दीन हक्कानी ने मरे हुए सभी सुसाइड बॉम्बर्स के परिजनों को 125 डॉलर और एक जमीन का टुकड़ा देने का ऐलान भी किया। 

बता दें कि साल 2018 में इंटरकॉन्टिनेन्टल होटल में तालिबानी बंदूकधारी घुस आए। इन लोगों ने होटल में मौजूद मेहमानों और कर्मचारियों पर जमकर फायरिंग की थी और कई लोगों को बंधक बना लिया था। हक्कानी नेटवर्क का संस्थापक सिराजुद्दीन का पिता जल्लालुउद्दीन हक्कानी था। अफगानिस्तान में पिछले दो दशकों में कई खूनी आतंकी हमलों का श्रेय इस आतंकवादी संगठनों पर है। इधर रूस में विदेश मंत्री ने मंगलवार को कहा कि उनका देश तालिबान को आधिकारिक तौर से मान्यता नहीं देगा। रूसी विदेश मंत्री ने कहा कि अभी के लिए वो चाहते हैं कि इस्लामिक ग्रुप अच्छे वादे करे जो वादे उसने अफगानिस्तान में सत्ता हथियाने के बाद किये थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें