ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशतालिबान की बेरहमी! महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी का सर कलम किया, धमकी देकर घरवालों को किया चुप

तालिबान की बेरहमी! महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी का सर कलम किया, धमकी देकर घरवालों को किया चुप

अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान की बर्बर हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब सामने आया है कि तालिबान ने एक वॉलीबॉल की महिला खिलाड़ी की नृशंस हत्या कर दी है। महिला वॉलीबॉल टीम के कोच के एक...

तालिबान की बेरहमी! महिला वॉलीबॉल खिलाड़ी का सर कलम किया, धमकी देकर घरवालों को किया चुप
एजेंसी,काबुलThu, 21 Oct 2021 08:16 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान की बर्बर हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। अब सामने आया है कि तालिबान ने एक वॉलीबॉल की महिला खिलाड़ी की नृशंस हत्या कर दी है। महिला वॉलीबॉल टीम के कोच के एक साक्षात्कार में इसका खुलासा हुआ है। हत्या का यह मामला अक्तूबर के शुरुआती दिनों का है।

साक्षात्कार में कोच सुरैया अफजाली (बदला हुआ नाम) ने ‘परशियन इन्डिपेन्डन्ट को बताया है कि कबूल नगर पालिका वॉलीबॉल क्लब की खिलाड़ी महजबीन हकीमी की हत्या तालिबान ने अक्तूबर के पहले हफ्ते में की थी। इस हत्या की जानकारी लोगों को इसलिए नहीं हुई, क्योंकि तालिबान ने परिवार को धमकी दी थी।

सुरैया बताती हैं, महजबीन क्लब की बेहतरीन खिलाड़ियों में एक थी। महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम के कोच ने बताया कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जा करने से पहले टीम के बस दो खिलाड़ी ही सफलतापूर्वक देश छोड़कर भाग सके थे। महजबीन हकीमी उन दुर्भाग्यपूर्ण महिला खिलाड़ियों में से थी जो पीछे रह गई थी।

तालिबान ने काबुल पर कब्जे के बाद से ही महिला खिलाड़ियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है। कई रिपोर्ट्स में यह दावा किया जा चुका है कि देश की महिला खिलाड़ी भागकर दूसरे देशों में शरण ले रही हैं। हालांकि, तालिबान दुनिया को यह भरोसा दिलाने में जुटा हुआ है कि इस बार के शासन में महिलाओं की उतनी बुरी हालत नहीं होगी लेकिन तालिबान अपनी हरकतों से बाज आता नहीं दिख रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें