ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशतालिबान का उत्तरी अफगानिस्तान पर हमला, सुरक्षा बल के 14 सदस्यों की मौत

तालिबान का उत्तरी अफगानिस्तान पर हमला, सुरक्षा बल के 14 सदस्यों की मौत

तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में सुबह होने से पहले सोमवार (30 दिसंबर) को सरकार समर्थित मिलिशिया के परिसर पर हमला किया जिसमें अफगान सुरक्षा बलों के 14 सदस्यों की मौत हो गई। एक स्थानीय अधिकारी ने यह...

तालिबान का उत्तरी अफगानिस्तान पर हमला, सुरक्षा बल के 14 सदस्यों की मौत
एपी,काबुलTue, 31 Dec 2019 02:23 AM
ऐप पर पढ़ें

तालिबान ने उत्तरी अफगानिस्तान में सुबह होने से पहले सोमवार (30 दिसंबर) को सरकार समर्थित मिलिशिया के परिसर पर हमला किया जिसमें अफगान सुरक्षा बलों के 14 सदस्यों की मौत हो गई। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी। तालिबान ने फौरन हमले की जिम्मेदारी ले ली।

इस हमले से कुछ घंटे पहले तालिबान ने बताया था कि उनके काउंसिल के नेताओं के बीच अस्थायी देशव्यापी संघर्ष विराम पर सहमति बनी है। यह स्पष्ट नहीं था कि संघर्ष विराम कब से प्रभावी होगा। गवर्नर के प्रवक्ता अब्दुल मारूफ अजेर ने बताया कि जौज़जान प्रांत में हुए हमले में मारे गए 14 लोगों में से 13 सरकार समर्थित मिलिशिया के सदस्य थे और एक पुलिसकर्मी था।

उन्होंने बताया कि हमले में पांच अन्य मिलिशिया सदस्य जख्मी हो गए और दो लापता हैं। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त बल बाद में इलाके में पहुंच पाए और अब यह परिसर पूरी तरह से सरकार के नियंत्रण में है।

इस बीच, अमेरिकी सेना ने अफगान सुरक्षा बलों के साथ सैन्य अभियानों की रातभर की रिपोर्ट में कहा कि देशभर में तालिबान के 30 लड़ाके मारे गए और कई अन्य आतंकवादियों को हिरासत में लिया गया है। तालिबान ने हाल के दिनों में उत्तरी अफगानिस्तान में अपने हमले तेज कर दिए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें