DA Image
29 अक्तूबर, 2020|8:53|IST

अगली स्टोरी

मैं हमेशा चना मासाला-नान खाने जाती हूं... इंडियन रेस्टोरेंट की तारीफ कर ताइवान की राष्‍ट्रपति ने ऐसे दिखाया भारत प्रेम

prez tsai ing-wen says taiwan lucky to have indian restaurants

1 / 2Prez Tsai Ing-wen says Taiwan lucky to have Indian restaurants

prez tsai ing-wen says taiwan lucky to have indian restaurants

2 / 2Prez Tsai Ing-wen says Taiwan lucky to have Indian restaurants

PreviousNext

भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर जारी तनाव के बीच ताइवान का भारत प्रेम एक बार फिर सामने आया है। ताइवान की राष्ट्रपति को भारतीय खाने कितने पंसद हैं, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वह अक्सर चना मसाला और नान का स्वाद लेने भारतीय रेस्टोरेंट में जाती रहती हैं। ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन का भारतीय भोजन प्रति जबरदस्त प्रेम देखने को मिला है। राष्ट्रपति वेन ने भारतीय खाने को लेकर अपने शौक के बारे में कहा कि उनका देश इस मानये में काफी भाग्यशाली है कि वहां कई भारतीय रेस्तरां हैं और  यहां की जनता उन्हें काफी प्यार करती है। 

ताइवान की राष्‍ट्रपति त्‍साई इंग-वेन ने ट्वीट करके कहा, 'ताइवान भाग्‍यशाली है कि यहां पर कई भारतीय रेस्टोरेंट हैं और ताइवान की जनता उन्‍हें प्‍यार करती है। मैं खुद हमेशा चना मसाला और नान खाने के लिए जाती हूं, जबकि चाय मुझे हमेशा मेरी भारत यात्रा के दिनों में ले जाती है और जीवंत, विविध और रंगों से भरे देश भारत की याद दिलाती है। आपकी पसंदीदा डिश कौन सी है?' 

ताइवान की राष्‍ट्रपति ने अपने इस ट्वीट के साथ खाने की थाली की एक फोटो भी साझा किया है, जिसमें छोले, चावल, नान आदि दिख रहे हैं। उनके इस ट्वीट को काफी पंसद किया जा रहा है। बड़ी संख्‍या में लोग लाइक और र‍िट्वीट कर रहे हैं। हालांकि, यह ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी विदेशी नेता तो भारत का या फिर भारतीय व्ययंजन पसंद आया हो। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी तारीफ कर चुके हैं। 

बता दें कि ताइवान की राष्ट्रपति की यह प्रतिक्रिया इसलिए भी अहम है क्योंकि भारत और चीन के साथ अभी संबंध बहुत ही ज्यादा खराब हैं। उधर, चीन भी ताइवान को परेशान करता रहता है। इसलिए भारत और ताइवान की बढ़ती यह दोस्ती ड्रैगन को तड़पाएगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Taiwan president Tsai Ing wen says Taiwan lucky to have Indian restaurants I always go for chana masala naan