DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस की मुस्तैदी देखिए 141 रुपये की चोरी, चोर पकड़ने में खर्च हुए 42 हजार रुपये

police investigation

इस खबर का शीर्षक जितना मजेदार है मामला भी उतना ही मजेदार है। आपकी जानकारी के लिए एक बात और साफ कर दें कि यह कारनामा हमारे देश की पुलिस ने बिलकुल नहीं किया है। यह मुस्तैदी दिखाई है विदेशी वर्दीधारियों ने। हालांकि इस मामले में पुलिस की मुस्तैदी की तारीफ करनी चाहिए, जिसने चोर को पकड़ने के लिए डीएनए टेस्ट तक करवाने में कोताही नहीं बरती। मगर क्या आप जानते हैं कि चोरी होने वाला सामान क्या था? यह थी एक छाछ या योगर्ट की बोतल।

यह मामला ताइवान की राजधानी ताइपे का है। ताइपे की चाइनीज कल्चर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली एक छात्रा पांच अन्य छात्राओं के साथ किराए के फ्लैट में रहती है। छात्रा ने अपनी योगर्ट बॉटल फ्रिज में रखी थी। मगर, जैसा कि आप में से भी कई लोगों के साथ हुआ होगा। शेयरिंग फ्लैट में रखा फ्रिज भी शेयरिंग था और शेयरिंग के फ्रिज से अक्सर चीजें गायब भी हो जाती है। इस छात्रा के साथ भी ऐसा ही हुआ।

इसकी योगर्ट की बॉटल भी गायब हो गई। उसने अपने सभी फ्लैटमेट्स से इस बारे में पूछताछ की, लेकिन उसे चोर का पता नहीं चल सका। छात्रा शायद अपनी चीज के लिए काफी जज्बाती थी, लिहाजा वह योगर्ट की खाली बोतल लेकर पुलिस स्टेशन पहुंच गई। ताइपे की पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज की और जांच में जुट गई। इतना ही नहीं पुलिस ने चोर को पकड़ने के लिए डीएनए जांच तक करा डाली। 

शुरुआती जांच में जब पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली तो उसने इस मामूली केस के लिए फॉरेंसिक टीम की मदद ली। टीवीबीएस न्यूज के मुताबिक पुलिस ने सभी 5 आरोपियों का डीएनए टेस्ट करवाया। सबसे मजेदार बात यह है कि दो डॉलर यानी मात्र 141 रुपये की योगर्ट की बॉटल का चोर पकड़ने के लिए पुलिस ने 41 हजार 500 रुपये की डीएनए जांच करवा डाली। 

अब जरा सोचिए अगर यह मामला भारत में हुआ होता तो पुलिस बिना किसी खर्च के यूं ही मामला सुलटा दिया होता और फ्लैट में रहने वालों को करारी डांट भी लगाई होती। सोशल मीडिया पर ताइपे पुलिस की यह कारगुजारी का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है। कुछ लोगों ने पुलिस पर जनता के पैसे बर्बाद करने का आरोप भी लगाया है।

NASA ने पहली बार रिकॉर्ड की मंगल गृह पर हवा की आवाज, यहां सुनें

 

मिस वर्ल्ड 2018: फ्रेंच में बीए है मिस वर्ल्ड 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहीं अनुकृति वास, देखें तस्वीरें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Taiwan police conducts dna test to catch yogurt bottle thief