DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीरियाई वायुसेना ने इजराइली मिसाइलों को मार गिराया

air strikes on syria

सीरिया की वायुसेना ने देश के दक्षिणी हिस्से को निशाना बनाने वाली इजराइल की कई मिसाइलों को बुधवार को मार गिराया। लंदन में स्थित सीरियन आब्जरवेटरी फॉर ह्युमन राइट्स ने बताया कि इजराइली मिसाइलों ने सरकार के लेबनानी सहयोगी हिज्बुल्लाह के ठिकानों को निशाना बनाया था।

सरकारी समाचार एजेंसी सना ने बताया कि हमला गोलान पहाड़ियों के समीप स्थित 'तल अल-हारा सेक्टर में स्थानीय समयानुसार देर रात दो बजे हुआ। उसने बताया कि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। एजेंसी ने यह नहीं बताया कि हमलों में किसे निशाना बनाया गया। सना ने इजराइल पर ''इलेक्ट्रॉनिक युद्ध करने और सीरियाई रडार को ''जाम करने" का भी आरोप लगाया।

सीरिया में युद्ध पर नजर रखने वाले ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमैन राइट्स ने बताया कि हमलों में दो स्थानों पर हिज्बुल्लाह शिया आंदोलन के ठिकानों को निशाना बनाया गया। हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ। इजराइल ने साल 2011 में संघर्ष शुरू होने से लेकर अब तक सीरिया में सैकड़ों हवाई हमले किए हैं। उसने बशर अल-असद की वफादार सेनाओं और सरकार के सहयोगी ईरान तथा हिजबुल्लाह सेनाओं को निशाना बनाया है। इजराइल और हिज्बुल्लाह कई युद्ध लड़ चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Syria says air defence downs Israeli missiles