DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीरियाई शासन के हवाई हमले में मां और उसके छह बच्चों की मौत

thousand residents evacuated two pro-regime towns in northern Syria

उत्तर पश्चिम सीरिया में एक हवाई हमले में शनिवार को एक महिला और उसके छह बच्चे मारे गये। यह हमला सीरियाई शासन ने किया।  सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बतया कि इदलिब प्रांत के डेर शारकी में किये गए इस हमले में एक मकान में रह रहे एक परिवार के सारे सदस्य मारे गए।

ऑब्जर्वेटरी ने बताया कि डेर शारकी गांव में हुए इस ताजा हमले में तीन अन्य लोग घायल भी हुए हैं। एक दिन पहले रूसी हमले में पड़ोसी अस्थायी शिविर में छह बच्चे सहित 15 नागरिक मारे गए थे। गौरतलब है कि सीरियाई संघर्ष में अब तक 3,70,000 से अधिक लोग मारे गये हैं।

सीरिया में विद्रोहियों के गढ़ में हवाई हमला, बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

वहीं दूसरी ओर, सीरिया में विद्रोहियों के अंतिम गढ़ में विस्थापित लोगों की सभा पर रूस के संदिग्ध हवाई हमले में कम से कम 13 लोग मारे गए जिनमें कई बच्चे भी शामिल हैं। सीरिया में युद्ध पर नजर रखने वाली ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमैन राइट्स ने बताया कि ऐसा संदेह है कि रूस के विमान से शुक्रवार को हमला किया गया।

यह हमला इदलिब प्रांत के दक्षिण में हास शहर में हुआ जहां हिंसा से विस्थापित हुए लोग इकट्ठा हुए थे। निगरानी समूह ने बताया कि हमले में कम से कम चार बच्चों की मौत हो गई। एक अन्य थिका समाचार एजेंसी ने भी हमले की खबर दी और मृतकों की संख्या 13 बतायी।

सीरियाई सेना रूस के समर्थन वाले अभियान में 30 अप्रैल से ही इदलिब और उसके आसपास के इलाकों में आक्रामक रही है। हाल के दिनों में इलाके में संघर्ष बढ़ गया है। इदलिब और विद्रोहियों के कब्जे वाले आसपास के इलाकों में करीब 30 लाख लोग रहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Syria regime Air strikes kill mother 6 of her children