DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीरिया ने इजराइल से दागी मिसाइलों को मार गिराया

airstrike in syria

सीरिया ने शुक्रवार (17 मई) को इज़राइल से आ रही मिसाइलों (प्रोजेक्टाइल्स) का पता लगाया और उनमें से कई को मार गिराया। आधिकारिक समाचार एजेंसी सना ने सेना के एक सूत्र के हवाले से कहा, ''हमारी हवाई रक्षा प्रणालियों ने कब्जे वाले क्षेत्रों (इज़राइल) की ओर से आ रही प्रकाशमान वस्तुओं का पता लगाया और उनमें से कई को मार गिराया।"

बाद में एक रिपोर्ट में प्रोजेक्टाइल्स को ''शत्रुतापूर्ण लक्ष्य" बताया गया जो गोलन हाइट्स के समीप कुनित्र प्रांत की ओर दागे गए। गोलन हाइट्स के कुछ हिस्सों पर इज़राइल ने कब्जा कर रखा है।

इससे पहले सना ने बताया कि राजधानी दमिश्क के समीप एक ''तेज धमाका" सुना गया। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि ''तीन धमाकों" ने शुक्रवार (17 मई) को दमिश्क के दक्षिणपश्चिम हिस्से को हिलाकर रख दिया।

यदि हमलों की पुष्टि हो जाती है तो यह इजरायल द्वारा मिसाइल से सीरिया के ठिकानों को निशाना बना कर किया गया पहला हमला नहीं होगा। इजराइल इस बहाने से बार-बार सीरियाई स्थानों पर हमला करता रहा है कि वह लेबनानी हिजबुल्ला समूह जैसे ईरान समर्थित संगठनों के ठिकानों पर हमला कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Syria air defences intercept Israeli Missile