ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशदुष्कर्म मामले में स्वीडन ने किया जुलियन असांजे की हिरासत का अनुरोध

दुष्कर्म मामले में स्वीडन ने किया जुलियन असांजे की हिरासत का अनुरोध

स्वीडन ने सोमवार (20 मई) को विकिलीक्स के संस्थापक जुलियन असांजे की हिरासत का अनुरोध किया। असांजे अभी ब्रिटेन की जेल में बंद हैं।स्वीडन की अभियोजक एवा मैरी परसन ने कहा कि अगर स्वीडन की अदालत ने...

दुष्कर्म मामले में स्वीडन ने किया जुलियन असांजे की हिरासत का अनुरोध
एजेंसी,कोपेनहेगनMon, 20 May 2019 09:55 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वीडन ने सोमवार (20 मई) को विकिलीक्स के संस्थापक जुलियन असांजे की हिरासत का अनुरोध किया। असांजे अभी ब्रिटेन की जेल में बंद हैं।स्वीडन की अभियोजक एवा मैरी परसन ने कहा कि अगर स्वीडन की अदालत ने दुष्कर्म के संदेह में असांजे को हिरासत में लेने का आदेश दिया है तो मैं यूरोपीय गिरफ्तारी वारंट जारी करूंगी।

इस घटनाक्रम से ब्रिटेन से असांजे के प्रत्यर्पण को लेकर स्वीडन और अमेरिका के बीच भविष्य में गतिरोध उत्पन्न हो सकता है। असांजे को पिछले माह इक्वाडोर दूतावास से निकाल दिया गया था। वहां पर असांजे ने 2012 से शरण ले रखी थी। दूतावास से बाहर आने के तुरंत बाद 11 अप्रैल को ब्रिटिश पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और 2012 में जमानत से फरार होने के चलते वह ब्रिटेन में 50 सप्ताह की सजा काट रहे हैं।

पेंटागन के एक कंप्यूटर में सेंध लगाने की कथित साजिश के लिए असांजे अमेरिका में भी वांछित हैं। परसन ने सोमवार को कहा कि ब्रिटिश प्रशासन असांजे को वापस भेजने को लेकर यूरोपीय गिरफ्तारी वारंट और अमेरिकी प्रत्यर्पण आग्रह पर विचार करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें