ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशतीरों से हमला कर 5 को मारने वाले शख्स ने कुछ वक्त पहले ही अपनाया था इस्लाम

तीरों से हमला कर 5 को मारने वाले शख्स ने कुछ वक्त पहले ही अपनाया था इस्लाम

नॉर्वे में तीर और धनुष से हमला कर पांच लोगों की हत्या करने के संदेह में हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने हाल ही में इस्लाम धर्म को अपना लिया था। ओले ब्रेडूप के मुख्य पुलिस अधिकारी ने बताया...

तीरों से हमला कर 5 को मारने वाले शख्स ने कुछ वक्त पहले ही अपनाया था इस्लाम
रॉयटर्स,ओस्लोThu, 14 Oct 2021 03:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

नॉर्वे में तीर और धनुष से हमला कर पांच लोगों की हत्या करने के संदेह में हिरासत में लिए गए व्यक्ति ने हाल ही में इस्लाम धर्म को अपना लिया था। ओले ब्रेडूप के मुख्य पुलिस अधिकारी ने बताया है कि पुलिस उसके कट्टरपंथी संकेतों से चिंतित थी। पुलिस ने बताया है कि 37 साल के डेनमार्क मूल के नागरिक पर हमला करने का संदेह है। वह हिरासत में है और माना जा रहा है कि आशंका है कि उसने अकेले घटना को अंजाम दिया है।

नॉर्व की पीएम एर्ना सोलबर्ग ने घटना को भयानक बताया है। उन्होंने कहा है कि मुझे लगता है कि लोग डरे हुए हैं। लेकिन इस बात पर जोर देना जरूरी है कि सब कुछ पुलिस के नियंत्रण में है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक हमलावर ने कोंग्सबर्ग के पश्चिम में एक कॉप एक्स्ट्रा सुपरमार्केट के अंदर हमला किया था। घायलों में से एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारी था जो उस समय दुकान में था। अधिकारियों ने बताया है कि सभी पीड़ितों की उम्र 50 से 70 के बीच थी।

नॉर्वे में इस घटना से लोगों को 2011 में उटोया में हुए हमले की याद आ गई है। उटोया में जुलाई 2011 में हुए हमले में चरमपंथी एंडर्स बेहरिंग ब्रेविक ने 77 लोगों की हत्या कर दी थी। 2011 में हुए इस हमले के बाद से यह हमला नॉर्वे में हुआ सबसे घातक हमला था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें