ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशनिशाने पर यूरोपः ब्रसेल्स के ट्रेन स्टेशन पर आतंकी विस्फोट, सैनिकों ने हमलावर को मारा

निशाने पर यूरोपः ब्रसेल्स के ट्रेन स्टेशन पर आतंकी विस्फोट, सैनिकों ने हमलावर को मारा

ब्रसेल्स के केंद्रीय ट्रेन स्टेशन पर एक विस्फोट के बाद बेल्जियम के सैनिकों ने एक आतंकी संदिग्ध को मार गिराया है। यूरोप को निशाना बनाने वाले हमलों की कड़ी में यह सबसे हालिया हमला...

निशाने पर यूरोपः ब्रसेल्स के ट्रेन स्टेशन पर आतंकी विस्फोट, सैनिकों ने हमलावर को मारा
ब्रसेल्स, एजेंसीWed, 21 Jun 2017 09:47 AM
ऐप पर पढ़ें

ब्रसेल्स के केंद्रीय ट्रेन स्टेशन पर एक विस्फोट के बाद बेल्जियम के सैनिकों ने एक आतंकी संदिग्ध को मार गिराया है। यूरोप को निशाना बनाने वाले हमलों की कड़ी में यह सबसे हालिया हमला है।

प्रत्यक्षदशर्यिों ने कहा कि संदिग्ध व्यक्ति कल विस्फोट करने से पहले चिल्लाते हुए कह रहा था, अल्लाहू अकबर।  स्थानीय मीडिया का कहना है कि उस व्यक्ति ने एक विस्फोटक बेल्ट लगा रखी थी। अधिकारियों ने मुठभेड़ में हमलावर के मारे जाने के अलावा किसी अन्य के हताहत होने की जानकारी नहीं दी है। 

इस घटना से बराकर चिल्लाते लोगों को स्टेशन से निकाला गया। यूरोपीय संघ के मुख्यालय वाले इस शहर में एक साल में कईआत्माती बम हमले हो चुके हैं। इन हमलों में शहर के हवाईअड्डे और मेट्रो तंत्र को निशाना बनाया जाता रहा है।

संघीय कार्यालय के प्रवक्ता एरिक वान डेर सिप्ट ने ब्रसेल्स गेर सेंट्रल स्टेशन के बाहर संवाददाताओं से के यह एक आतंकी हमला माना जा रहा है। इस हमले से एक ही दिन पहले लंदन में एक मस्जिद के पास एक व्यक्ति ने मुस्लिमों के बीच वाहन घुसा दिया था। वहीं पेरिस में एक चरमपंथी इस्लामी आतंकी ने हथियारों से भरी कार को पुलिस के वाहन में दे मारा था।


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें