DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज बोलीं, इमरान अगर इतने उदार हैं तो मसूद को भारत को सौंपें

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (AFP File Photo)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (Sushma Swaraj) ने एक कार्यक्रम में कहा कि यदि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) इतने ही उदार हैं तो उन्हें जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन के सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) को भारत को सौंप देना चाहिए। विदेश मंत्री ने दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा कि कई लोग कहते हैं कि इमरान खान राजनेता हैं। अगर वे इतने ही उदार हैं तो फिर मसूद अजहर को भारत को सौंपें। आइए देखें कि वे कितने उदार हैं।

OIC में बोलीं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज- आतंकवाद कर रहा है जिंदगियां बर्बाद, क्षेत्र को कर रहा है अस्थिर

सुषमा स्वराज ने आगे कहा कि पाकिस्तान जब तक अपनी जमीन से चल रहे आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता तब तक भारत की उससे कोई बातचीत नहीं हो सकती। उन्होंने बातचीत व आतंकवाद के साथ-साथ नहीं चलने पर जोर दिया। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को आईएसआई और अपनी सेना पर नियंत्रण करने की जरूरत है जो बार-बार द्विपक्षीय रिश्तों को बर्बाद करने पर तुले हैं। उन्होंने कहा, 'हम आतंकवाद पर बात नहीं चाहते, हम उस पर कार्रवाई चाहते हैं। आतंक और बातचीत साथ-साथ नहीं चल सकते।'

ये भी पढ़ें: चीन ने फिर दिखाई आतंकी मसूद अजहर से हमदर्दी, UNSC में वैश्विक आतंकी बनने से रोका

स्वराज से भारत द्वारा बालाकोट में की गई भारतीय हवाई कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी पलटवार के बारे में भी सवाल पूछा गया, इस पर उन्होंने कहा कि भारत ने खास तौर पर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने को निशाना बनाया। उन्होंने कहा, जैश की तरफ से पाकिस्तानी सेना ने हम पर हमला क्यों किया? आप न सिर्फ जैश को अपनी जमीन पर पाल रहे हैं बल्कि उन्हें वित्त पोषित कर रहे हैं और जब पीड़ित देश प्रतिरोध करता है तो आप आतंकी संगठन की तरफ से उस पर हमला करते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sushma swaraj says some people say imran khan is a statesman if he is so generous then he should hand over masood azhar