ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइस आइलैंड पर जा सकती हैं सिर्फ महिलाएं, पुरुषों को ‘नो एंट्री’

इस आइलैंड पर जा सकती हैं सिर्फ महिलाएं, पुरुषों को ‘नो एंट्री’

क्या आप कभी कहीं ऐसी जगह पर गई हैं, जहां दूर-दूर तक कोई पुरुष न हो, सिर्फ महिलाएं हो। आपको अपने आसपास के लोगों की कोई चिंता न हो। आप जैसे चाहे मस्ती करें, किसी दूसरे के फोटो लेने, वीडियो बनाने का डर...

इस आइलैंड पर जा सकती हैं सिर्फ महिलाएं, पुरुषों को ‘नो एंट्री’
एजेंसी,लंदन Mon, 24 Sep 2018 11:56 PM
ऐप पर पढ़ें

क्या आप कभी कहीं ऐसी जगह पर गई हैं, जहां दूर-दूर तक कोई पुरुष न हो, सिर्फ महिलाएं हो। आपको अपने आसपास के लोगों की कोई चिंता न हो। आप जैसे चाहे मस्ती करें, किसी दूसरे के फोटो लेने, वीडियो बनाने का डर न हो। हम आपको ऐसी ही जगह के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पूरी तरह से सुरक्षित है और तन-मन को सुकून देने वाली है। फिनलैंड के ‘सुपरशी’ द्वीप पर आप ऐसे ही अहसासों को महसूस करेंगे।  

हॉरर किलिंगः पाकिस्तान में पिता ने 18 साल की बेटी और उसके बॉयफ्रेंड का सिर काटा, चाचा ने दिया था साथ

‘सुपरशी’ द्वीप पर सिगरेट, शराब और चीनी पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस द्वीप पर नारियल का दही, हरी सब्जियां खाने को मिलती हैं। साथ ही योग कक्षाएं भी लगती हैं। इसके अलावा जंगलों में घूमने, वहां पर समय बिताने और तितलियों को पकड़ने, उनसे बातें करने और उनकी रंग-बिरंगी दुनिया को देखने का मौका मिलता है। इस द्वीप पर महिलाओं को आत्मनिर्भरता का अहसास कराया जाता है। 

‘मैं बहादुर, ईमानदार हूं’
बैंक में काम करने वाली लंदन की निले ने द्वीप पर घूमने के बाद अपने कुछ अनुभव साझा किए हैं। उन्होंने कहा, द्वीप पर जाने वाली महिलाओं को अपने बारे में बताना होता है।  ‘मैं बहादुर, ईमानदार और दयालु हूं’, यह कहना पड़ता है। यह बार-बार कहने से अपने अंदर आत्मनिर्भरता का भाव भी आता है। 

अमेरिका में मिला दो मुंह वाला दुर्लभ सांप, देखें ये Viral Video

ठहरने के लिए लकड़ी के घर
द्वीप पर ठहरने के लिए जंगल में लकड़ी के घर बनाए गए हैं। सुबह के नाश्ते में वहीं पर उगाई गईं हरी सब्जियां खाने को दी जाती हैं। दोपहर के खाने में मटर का सूप मिलता है। इसके अलावा तरह-तरह की रसभरी भी खाने को मिलती हैं। 

महिला व्यवसायी ने इसे तैयार किया
अमेरिका की की बिजनेसवुमन क्रिस्टीना रूथ ने महिलाओं के लिए यह द्वीप बनाया है। उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा, स्वास्थ्य और स्वतंत्रता को ध्यान में रखकर खासतौर पर इसे डिजाइन किया। उन्होंने कहा, इस द्वीप पर जाने के बाद महिलाएं का पूरा कायाकल्प हो जाता है। 

23 जून 2018 से महिलाओं के लिए खुल गया है ‘सुपरशी’आईलैंड 
8.5 एकड़ में फैले इस द्वीप पर शराब, सिगरेट, चीनी और पुरुष प्रतिबंधित
4000 यूरो (लगभग 341625 रुपये) खर्च आता है एक हफ्ते ठहरने में

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें