Struck an understanding with US are on same page says Imran Khan - अमेरिका के साथ पाकिस्तान की समझ बनी है, हमारा नजरिया एक ही तरह का है: इमरान DA Image
12 नबम्बर, 2019|1:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका के साथ पाकिस्तान की समझ बनी है, हमारा नजरिया एक ही तरह का है: इमरान

  imran khan in us  america said  pakistan must change its policies

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को कहा कि लंबे समय बाद अमेरिका के साथ पाकिस्तान की समझ बनी है और संबंधों को फिर से कायम किया है। अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर आए खान ने सोमवार को ट्रंप से उनके ओवल कार्यालय में मुलाकात की।

खान ने ट्रंप के पसंदीदा टीवी चैनल 'फॉक्स न्यूज से कहा, ''हम असल में समझ पर आधारित अपने संबंधों को फिर से कायम करना चाहते थे, ऐसा इसलिए कि चीजों को लेकर हमारा नजरिया समान है। हम अफगानिस्तान में शांति चाहते हैं। तालिबान को वार्ता की मेज पर लाने के लिए पाकिस्तान हर संभव मदद करेगा ताकि शांति कायम हो। मुझे लगता है कि आज हम उसे समझ पाए हैं।"

ओसामा का पता लगाने में सीआईए को आईएसआई की सूचना से मिली मदद: इमरान खान

खान ने ट्रंप के साथ बातचीत करते हुए व्हाइट हाउस में दो घंटे से ज्यादा वक्त गुजारे। उन्होंने कहा, ''मेरा मानना है कि हम सचमुच में अब साझेदार हैं और हम दोनों अफगानिस्तान और पाकिस्तान में शांति चाहते हैं। शांति प्रक्रिया को आगे ले जाना सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।"

एक सवाल पर इमरान खान ने कहा कि वह राष्ट्रपति ट्रंप को बिना लाग लपेट के बोलने वाला मानते हैं और वह घुमा फिराकर नहीं बोलते। खान ने कहा कि अफगानिस्तान को शांति की जरूरत है और तालिबान को राजनीतिक प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि तालिबान के साथ अब तक की वार्ता सार्थक रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Struck an understanding with US are on same page says Imran Khan