DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका: वाशिंगटन हवाई अड्डे से चोरी किया गया विमान दुर्घटनाग्रस्त

passenger plane took off without permission in Seattle airport(Symbolic pic)

अमेरिका के वाशिंगटन में हवाईअड्डे से चुराया गया एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान सिएटल-टैकोमा अंतरार्ष्ट्रीय हवाईअड्डे से चोरी हुआ। एबीसी न्यूज के मुताबिक, नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमान ने शुक्रवार रात को चोरी हुए हॉरीजन एयरलाइंस के विमान के पीछे जेट विमानों को लगा दिया। 

यह दुर्घटना टैकोमा के दक्षिणपश्चिम में केटरॉन द्वीप पर हुई। सिएटल-टैकोमा अंतरार्ष्ट्रीय हवाईअड्डे के 29 साल के कर्मचारी ने ही विमान चुराया था। पुलिस का कहना है कि कर्मचारी ने आत्महत्या के इरादे से यह विमान चुराया था। पुलिस विभाग ने स्पष्ट किया है कि यह कोई आतंकवादी घटना नहीं है।
 

खबरों के मुताबिकएयरलाइन के एक कर्मचारी ने सिएटल टीकोमा इंटरनेशन एयरपोर्ट पर शुक्रवार की रात को बिना इजाजत विमान में उड़ान भरी। उसके बिना बताए विमान भरने से हड़कंम मच गया। अधिकारियों के मुताबिक, यह विमान हवाई अड्डे से करीब 30 मील दूर जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

एयरपोर्ट ने अपने ट्वीट में कहा- “एक एयरलाइन कर्मचारी ने सी-टैक पर बिना इजाजत उड़ान भरी है। यह विमान साउथ पुगेत साउंड में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सी-टैक एयरपोर्ट पर फिर से विमानों की सामान्य आवाजाही शुरू हो गई है।”  

लेकिन, पायलट की पहचान और उसकी स्थिति के बारे में अब तक कुछ भी पता नहीं चल पाया है। खबरों के मुताबिक, जिस वक्त पैसेंजेर विमान को उड़ाया गया, फौरन अमेरिकी लड़ाकू को बुलाया गया।  होरिजन की साझीदार अलास्का एयरलाइंस के मुताबिक, यह विमान हरिजन एयर क्यू 400 था।  

 
क्यू 400 विमान में कुल 78 सीटें होती है। वाशिंगटन में एयरपोर्ट के पास इस विमान को उड़ते हुए सोशल मीडिया पोस्ट किया गया है। एयरपोर्ट का कहना है कि सिएटल से टाकोमा के बीच हवाई विमान सेवा शुरू कर दी गई।

ये भी पढ़ें: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सास-ससुर को मिली अमेरिका की नागरिकता

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Stolen plane closes Seattle airport before crashing into sea