ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशकोरोना महामारी से ज्यादा जानलेवा हो सकती है श्रीलंका की आर्थिक बदहाली! जिंदगी निगलने को तैयार

कोरोना महामारी से ज्यादा जानलेवा हो सकती है श्रीलंका की आर्थिक बदहाली! जिंदगी निगलने को तैयार

श्रीलंका के डॉक्टरों के संगठन ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर समय पर दवाओं और चिकित्सा उपकरणो की सप्लाई रिस्टोर नहीं की जाती तो यह महामारी से भी ज्यादा जानलेवा साबित होगी और विनाश होगा।

कोरोना महामारी से ज्यादा जानलेवा हो सकती है श्रीलंका की आर्थिक बदहाली! जिंदगी निगलने को तैयार
Ankit Ojhaएजेंसी,कोलंबोSun, 10 Apr 2022 10:26 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

श्रीलंका की आर्थिक बदहाली कोरोना महामारी से भी ज्यादा जानलेवा साबित हो सकती है। डॉक्टरों ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके पास अब जीवनदायी दवाइयां खत्म हो रही हैं। इस समय श्रीलंका बिजली, पानी, ईंधर और खाद्य पदार्थों की भारी कमी से जूझ रहा है। इसके अलावा दवाओं की भी कमी है। 

द श्रीलंका मेडिकल असोसिएशन ने सभी अस्पतालों से कह दिया है कि अब आयात होकर आने वाले चिकित्सा उपकरणों की भारी कमी हो गई है। इसके अलावा दवाइयों की भी आपूर्ति नहीं हो पा रही है। पिछले एक महीने से रूटीन सर्जरी नहीं हो पा रही हैं। डॉक्टरों का कहना है कि दवाओं की कमी से इमर्जेंसी ऑपरेशन भी नहीं हो पा रहे हैं। 

एएफपी के मुताबिक डॉक्टरों के संगठन का कहना है कि उन्होंने पत्र के द्वारा राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे को सारी जानकारी दे दी है। इस पत्र में कहा गया है, अगर कुछ ही दिनों में दवाओं और उपकरणों की सप्लाई नहीं सुनिश्चित की जाएगी तो यह महामारी से भी ज्यादा विनाशक साबित होगा और बड़ी संख्या में लोग काल के गाल में समा जाएंगे। 

epaper