Sri Lankan parliament official among six arrested over NTJ links - श्रीलंका में NTJ से जुड़े संसद अधिकारी समेत 6 गिरफ्तार, विपक्ष लाएगा अविश्वास प्रस्ताव DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका में NTJ से जुड़े संसद अधिकारी समेत 6 गिरफ्तार, विपक्ष लाएगा अविश्वास प्रस्ताव

sri lanka impose curfew   reuters twitter may 6  2019

श्रीलंका पुलिस ने ईस्टर धमाकों के लिए प्रतिबंधित आतंकी संगठन एनटीजे को प्रशिक्षण सुविधा उपलब्ध कराने के सिलसिले में संसद के एक कर्मचारी समेत छह संदिग्धों को गिरफ्तार किया है।  पुलिस प्रवक्ता रुवेन गुणाशेखरा ने बताया कि कुरुनेगाला पुलिस को नारियल के एक बागान में प्रशिक्षण शिविर के बारे मिली सूचना के बाद की गई कार्रवाई के दौरान शुरू में तीन संदिग्धों को पकड़ा गया था। जमीन के मालिक समेत संदिग्धों को नौ मई को गिरफ्तार किया गया और अदालत के सामने पेश करने के बाद उन्हें 24 मई तक की हिरासत में भेज दिया गया।

उन्होंने बताया कि तीन संदिग्धों से पूछताछ के बाद कुरुनेगला अस्पताल के एक कर्मचारी समेत दो व्यक्तियों के बारे में जानकारी मिली थी। गुणाशेखरा ने बताया कि पुलिस ने अस्पताल कर्मी के नाम पर कई चेक भी बरामद किए हैं। जांच में यह भी पता चला है कि कई अलग अलग बैंक खातों में नकद राशि भी जमा कराई गई थी।

पुलिस ने पिछले शनिवार (18 मई) को दो लोगों से हुई पूछताछ के आधार पर अल्वाथुगोडा इलाके से संसद के हंसार्ड विभाग के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक यह व्यक्ति 12 साल से संसद में कार्यरत है। जांच में सामने आया कि यह एनटीजे आतंकियों का प्रमुख उपदेशक था। यह पूरे देश में अलग अलग स्थान पर कार्यक्रम आयोजित कर एनटीजे आतंकियों को संबोधित करता था। पुलिस ने इस कर्मी की 90 दिनों की हिरासत हासिल की है। 

विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव लाएगा 
विपक्षी दल जेवीपी ने सोमवार को कहा कि वह संसद में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेकर आएगी। जेवीपी ने आरोप लगाया कि सरकार ईस्टर धमाकों को रोकने में विफल रही है। इसके बाद भड़की हिंसा को रोकने के लिए भी सरकार ने उचित कदम नहीं उठाए। जेवीपी नेता अनुरा कुमारा दिशानायके ने कहा कि सरकार लोगों की सुरक्षा करने की अपनी जिम्मेदारी ठीक तरह से नहीं निभा पाई है। जबकि सरकार के पास खुफिया अलर्ट भी था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lankan parliament official among six arrested over NTJ links