DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईस्टर बम विस्फोट में शामिल आतंकवादियों की संपत्तियां सील करेगा श्रीलंका

sri lanka church serial blast in colombo   afp photo april 21  2019

श्रीलंकाई प्राधिकारी ने ईस्टर के पवित्र दिन हुए बम विस्फोटों में शामिल आतंकवादियों की संपत्तियां सील करने का फैसला किया है। 'डेली मिरर' ने पुलिस प्रवक्ता एस पी रुवन गुणशेखरा के हवाले से बताया कि आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) हमलों में शामिल लोगों की संपत्तियों की सूची बनाकर उन्हें चिह्नित कर रहा है।

श्रीलंका के तीन गिरजाघरों और तीन लग्जरी होटलों में नौ आत्मघाती हमलावरों द्वारा किए गए सिलसिलेवार बम विस्फोटों में 253 लोग मारे गए थे और 500 अन्य घायल हो गए थे। पुलिस ने हमलावरों और उनके संबंधियों से जुड़ी जानकारियां बुधवार को जारी कर दी। पुलिस ने मोहम्मद कासिम मोहम्मद जहरान उर्फ जहरान हाशमी की पहचान की है जिसने आत्मघाती हमलावरों के दल का नेतृत्व किया था।

गुणशेखरा ने बताया कि हाशमी आईएस से संबद्ध स्थानीय संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) का सरगना था जिसने शांगरी ला होटली में स्वयं को उड़ा लिया। उसके भाई मोहम्मद नजर मोहम्मद अजाथ और अच्ची मोहम्मद मोहम्मद हस्तुन भी आत्मघाती हमलावरों में शामिल थे। अधिकारी ने बताया कि सीआईडी 'धनशोधन रोकथाम कानून और 'सप्रेशन ऑफ टेरेरिस्ट फायनेंस एक्ट पर संधि पत्र के तहत कदम उठा रही है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lanka to freeze assets of terrorists involved in Easter bombings