DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Sri lanka serial blasts: मास्टरमाइंड के दोनों भाई और पिता ढेर

                                                                                                                                                                                         afp photo

श्रीलंका में 21 अप्रैल को हुए सीरियल बम धमाकों के मास्टरमाइंड जहराम हशिम के दोनों भाई और पिता को सेना ने शुक्रवार को मुठभेड़ में मार गिराया। मीडिया रिपोर्ट्स से यह जानकारी मिली। सीरियल बम धमाकों के बाद सुरक्षा एजेंसियों का तलाशी अभियान जारी है। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में 15 संदिग्ध मारे गए, जिनमें जेनी हाशिम, रिलवान हाशिम और उनके पिता मोहम्मद हाशिम भी ढेर हो गए। तीनों ने खुद को विस्फोटक से उड़ा लिया था। इन्हें सोशल मीडिया पर एक वीडियो में देखा गया था, जिसमें चौतरफा जंग की अपील कर रहे थे। बता दें कि सीरियम बम धमाकों में 253 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 500 से अधिक लोग घायल हो गए थे। 

हमलावरों का बड़ा भाई गिरफ्तार

पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने सिनामन ग्रांड होटल और शांग्री ला होटल में आत्मघाती बम विस्फोट करने वाले दो हमलावरों के बड़े भाई को डेमाटागोडा में छापेमारी के दौरान गिरफ्तार कर लिया। मसाला व्यापारी मोहम्मद इब्राहिम के बड़े बेटे मोहम्मद इरफान अहमद को महाविला स्कीम में एक घर से गिरफ्तार किया। बता दें कि पुलिस ने एक मसाला विक्रेता मोहम्मद इब्राहिम के दो बेटों की इन हमलों में संलिप्तता पाने के बाद  हिरासत में ले लिया था। 

शिक्षक और प्रधानाचार्य गिरफ्तार

सीरियल बम धमाकों के सिलसिले में तमिल माध्यम स्कूल के एक शिक्षक और एक स्कूल प्रधानाचार्य सहित कुल 106 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। शिक्षक के पास से 50 सिम कार्ड और अन्य संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है। 

हफ्तेभर बाद भी सभी गिरिजाघर बंद 

भीषण विस्फोट के एक हफ्ते बाद रविवार को भी सभी गिरिजाघर बंद रहे। कोलंबो के मुख्य पादरी कार्डिनल मैल्कम रंजीथ ने रविवार को टेलीविजन के जरिये मास (धर्म सभा) को संबोधित किया। इसमें देश के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रर्मंसघे ने भी हिस्सा लिया। 

ISIS का दावा श्रीलंका में रेड के दौरान 3 आतंकियों ने खुद को उड़ाया

SriLanka Blasts:श्रीलंका के पुलिस प्रमुख ने इस्तीफा देने से इनकार किया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri lanka serial blasts Masterminds both brothers and father killed