Sri Lanka PM Ranil Wickremesinghe to appear before Parliamentary Committee probing Easter attacks - ईस्टर आतंकी हमला: संसदीय जांच समिति के सामने हाजिर होंगे श्रीलंका के प्रधानमंत्री DA Image
16 नबम्बर, 2019|7:35|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईस्टर आतंकी हमला: संसदीय जांच समिति के सामने हाजिर होंगे श्रीलंका के प्रधानमंत्री

sri lanka   s prime minister ranil wickremesinghe  afp photo

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने कहा है कि वह ईस्टर रविवार विस्फोट कांड की जांच कर रही संसदीय समिति के समक्ष हाजिर होंगे और इससे जुड़ी जो जानकारी उनके पास है, उसे मुहैया कराया जायेगा। इस घटना में 258 लोगों की मौत हो गई थी। स्थानीय खबरों में यह जानकारी दी गई है।

प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी तब की जब उनकी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गुरूवार को गिर गया। इसमें आरोप लगाया गया था कि सरकार को भारत से इस हमले को लेकर खुफिया जानकारी मिली थी पर वह ईस्टर के दिन हुये इस बम कांड को रोकने में विफल रही।

मस्जिद हमले के बाद न्यूजीलैंड के दर्जनों लोगों ने हथियार छोड़े, घटना में 51 मुस्लिम मारे गए थे

इस प्रस्ताव को मार्क्सवादी जनाथा विमुक्ति पेरामुना ने रखा था। दो दिन की बहस के बाद यह प्रस्ताव 92 के मुकाबले 119 मतों से गिर गया था। 'द टाइम्स ऑनलाइन' ने बताया है कि विक्रमसिंघे ने एक बयान में कहा कि सरकार हमले के पीछे के सच का पता लगायेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार देश के पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवन देने के लिए आवश्यक कदम उठायेगी। इस हमले की वजह से देश का पर्यटन उद्योग खासा प्रभावित हुआ है। आईएस ने इस हमले की जिम्मदारी ली है, पर सरकार ने इसका दोषारोपण स्थानीय अतिवादी संगठन नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) पर किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lanka PM Ranil Wickremesinghe to appear before Parliamentary Committee probing Easter attacks