Sri Lanka now safe all extremists linked to Easter bombings killed or arrested says Security authorities - श्रीलंका में ईस्टर हमले के जिम्मेदार सभी आतंकी गिरफ्तार; पुलिस ने कहा, देश अब सुरक्षित है DA Image
19 नबम्बर, 2019|3:20|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका में ईस्टर हमले के जिम्मेदार सभी आतंकी गिरफ्तार; पुलिस ने कहा, देश अब सुरक्षित है

serial blast in sri lanka colombo   reuters photo

श्रीलंका में ईस्टर पर हुए बम धमाकों के लिए जिम्मेदार सभी आतंकियों को या तो गिरफ्तार कर लिया गया है या फिर उनका सफाया कर दिया गया है। श्रीलंका पुलिस और सैन्य प्रमुखों ने सोमवार देर रात यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि देश अब सुरक्षित है और स्थितियां जल्द सामान्य होंगी। त्रिस्तरीय कमांडर्स और पुलिस प्रमुखों ने सोमवार रात को आयोजित एक सम्मेलन में कहा कि 21 अप्रैल को हुए हमले के बाद से देश की सुरक्षा के लिए पर्याप्त कदम उठाए गए और विशेष सुरक्षा योजना को लागू करने के उपाय किए जा रहे हैं।

कार्यकारी पुलिस महानिरीक्षक चंदाना विक्रमसिंघे ने कहा कि उन सभी लोगों को पकड़ा जा चुका है अथवा उन्हें मार दिया गया है जिनका प्रत्यक्ष संबंध तीन गिरजाघरों एवं तीन आलीशान होटलों में हुए विस्फोट से था। उन्होंने कहा कि इसमें प्रयुक्त सभी विस्फोटकों का संबंध संभवतया स्थानीय इस्लामिक संगठन नेशनल तौहीद जमात से है। पुलिस ने स्पष्ट नहीं किया कि कितने लोगों को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि पुलिस प्रवक्ता रुवान गुणाशेखर ने सोमवार को कहा था कि नौ महिलाओं समेत 73 लोगों को गिरफ्तार करके उनसे पूछताछ की जा रही है। 

14 करोड़ डॉलर की संपत्ति चिह्नित 
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आपराधिक जांच विभाग ने आतंकी संगठन नेशनल तौहीद जमात से जुड़ी करीब 14 करोड़ डॉलर की नकदी और करीब सात अरब की अन्य परिसंपप्तियों की पहचान की है। इस्लामिक स्टेट आतंकी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lanka now safe all extremists linked to Easter bombings killed or arrested says Security authorities