DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IS आतंकियों के भारत की ओर रवाना होने की खबरों से श्रीलंकाई नौसेना अलर्ट

Terrorist

इस्लामिक स्टेट (आईएस) के 15 स्थानीय आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से भारत के लक्षद्वीप के लिए रवाना होने की खुफिया रिपोर्टों के बाद श्रीलंकाई नौसेना ने रविवार को कहा कि तटीय रक्षा जहाजों और कर्मियों को सतर्क कर दिया गया है। केरल पुलिस के एक शीर्ष आधिकारिक सूत्र ने शनिवार को बताया था कि आईएसआईएस के कथित 15 आतंकवादियों के नौकाओं पर सवार होकर कथित रूप से श्रीलंका से लक्षद्वीप के लिये रवाना होने की खुफिया रिपोर्ट के बाद राज्य के तटीय पुलिस स्टेशनों और तटीय जिलों के पुलिस प्रमुखों को सतर्क कर दिया गया है।

श्रीलंकाई नौसेना के प्रवक्ता इसुरु सुरियाबंदारा ने कहा, ''नौसेना को स्थानीय और भारतीय मीडिया में खबरों के माध्यम से पता चला है कि स्थानीय आईएस के 15 सदस्य समुद्री मार्ग से भारत के लक्षद्वीप की ओर बढ़े है।" उन्होंने कहा, ''हमने हमारे तटीय रक्षा जहाजों और कर्मियों को सतर्क कर दिया है।"

प्रवक्ता ने यह भी बताया कि नौसेना को इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिली थी। सुरियाबंदारा ने कहा, ''स्थानीय जिहादी समूह के सदस्यों के भारत की ओर बढ़ने की आशंका है। हालांकि आधिकारिक तौर पर नौसेना को सूचित नहीं किया गया था।"

गौरतलब है कि श्रीलंका में 21 अप्रैल को आठ सिलसिलेवार धमाकों के साथ हुए भीषण आतंकवादी हमले में लगभग 260 लोगों की मौत हो गयी थी। मृतकों में 40 से अधिक विदेशी शामिल थे। हमले में 500 अन्य घायल हो गये थे। आईएस ने इन विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी लेकिन श्रीलंकाई सरकार ने कहा था कि एक स्थानीय जिहादी समूह नेशनल तौहीद जमात (एनटीजे) ने यह हमला किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lanka Navy puts its vessels on alet after reports of IS terrorists setting off to India