DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका ईस्टर हमला: कार्डिनल बोले, ईश्वर के नाम पर कोई कैसे हत्या कर सकता है

sri lanka colombo church serial blast   photo by reuters

श्रीलंका के रोमन कैथोलिक प्रमुख ने रविवार को कहा कि ईश्वर प्रेम और दया की प्रतिमूर्ति होते हैं, कैसे उनके नाम पर कोई हत्या कर सकता है। वह इस्लामी आतंकवादियों के संदर्भ में बोल रहे थे जिन्होंने दावा किया था कि पिछले हफ्ते किये गए बम धमाके खुदा के लिए किये गए। श्रीलंका में पिछले रविवार को हुए समन्वित धमाकों में चर्चों और लग्जरी होटलों को निशाना बनाया गया था जिनमें 253 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 500 लोग घायल हो गए थे।

धमाकों के एक हफ्ते बीतने के बाद रविवार (28 अप्रैल) को कार्डिनल मैलकम रंजीत ने विशेष प्रार्थना करवाई। इस प्रार्थना सभा में अन्य नेताओं के साथ राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना और प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे शामिल हुए। इस प्रार्थना का टीवी पर सीधा प्रसारण किया गया। श्रीलंका के कैथोलिक चर्चों ने गुरुवार को सुरक्षा स्थितियों में सुधार होने तक सभी सार्वजनिक सेवाएं स्थगित कर दी गईं।

श्रीलंका ईस्टर हमले में स्कूल टीचर सहित 106 संदिग्ध गिरफ्तार

शांति और एकता के संदेश के साथ आर्कबिशप ने अपनी प्रार्थना की शुरुआत की और कहा, “हमारी आस्था को चुनौती दी गई है।” कार्डिनल रंजीत ने आतंकियों के संदर्भ में कहा, “ईश्वर प्रेम और दया की प्रतिमूर्ति होते हैं, ऐसे में कोई कैसे उसके नाम पर हत्या कर सकता है?” आतंकियों ने दावा किया था कि उन्होंने खुदा की तरफ से इन हमलों को अंजाम दिया। उन्होंने कहा, “पिछले रविवार को जो हुआ वह एक बड़ी त्रासदी और मानवता का अपमान था।” कार्डिनल ने कहा कि इंसानी जिंदगियों से कीमती कुछ भी नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lanka Easter Attack How can someone kill in the name of God wonders Sri Lankan Cardinal