DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Sri Lanka explosions: तबाही मचाने से पहले होटल में बुफे की लाइन में लगा था हमलावर

 ap photo

श्रीलंका के सिनामोह ग्रांड होटल में अपनी पीठ पर लदे विस्फोटक में धमाका करने से पहले आत्मघाती हमलावर धैर्य के साथ ईस्टर के नाश्ते के लिये बुफे में कतारबद्ध नजर आया। श्रीलंकाई होटल के एक प्रबंधक ने कहा कि हमलावर बीती रात ही होटल में मोहम्मद आजम मोहम्मद के नाम से ठहरने आया था। उसने हाथ में प्लेट पकड़ रखी थी और जब उसे खाना परोसा जाने वाला था तभी उसने इस विनाशकारी हमले को अंजाम दिया। 

नाम न जाहिर करने की शर्त पर प्रबंधक ने एएफपी से कहा, “वहां काफी अव्यवस्था थी”। होटल के तापरोबेन रेस्तरां में यह बेहद व्यस्त दिनों में से एक था जब ईस्टर के सप्ताहांत पर यहां व्यापक भीड़ जुटती है। प्रबंधक ने एएफपी को बताया, “उस वक्त सुबह के साढ़े आठ बज रहे थे और वयस्तता थी। वहां काफी परिवार थे। वह (हमलावर) कतार में सबसे आगे आया और वहां विस्फोट कर दिया।”

उसने कहा, “हमारे प्रबंधकों में से एक जो उस वक्त अतिथियों का स्वागत कर रहा था, उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।” हमलावर की भी मौत हो गई। पुलिस उसके शव को मौके से ले गई। होटल के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि हमलावर श्रीलंकाई नागरिक था और वह एक फर्जी पते पर होटल में ठहरा था। उसने बताया था कि वह कारोबार के सिलसिले में शहर में है। 

बाल-बाल बची तमिल अभिनेत्री

प्रसिद्ध तमिल अभिनेत्री राधिका शरदकुमार श्रीलंका में रविवार को हुए श्रृंखलाबद्ध बम धमाकों में बाल-बाल बची हैं। वह अभी घूमने के लिये श्रीलंका गयी हुई हैं। वह कोलंबो के उस होटल से कुछ ही देर पहले निकली थीं जिसमें एक धमाका हुआ। अभिनेत्री ने एक ट्वीट में कहा, ''हे भगवान! श्रीलंका में बम धमाके, भगवान हमलोगों का साथ दें। मैं अभी अभी कोलंबो सिनामोन ग्रैंड होटल से बाहर निकली हूं और उस होटल में बम धमाका हुआ है। यकीन नहीं होता, यह बीभत्स है...बहुत बीभत्स।

राधिका के पति एवं ऑल इंडिया समतुवा मक्कल काची के प्रमुख आर. शरदकुमार ने ट्वीट किया, ''कोलंबो में हुआ त्रासद आतंकवादी हमला निंदनीय है, मृत लोगों के साथ हमारी संवेदनाएं हैं। आर. शरदकुमार भी तमिल सिनेमा के प्रसिद्ध अभिनेता हैं। अभिनेत्री ने बम धमाकों से पहले ट्वीट किया था, ''ईस्टर की शुभकामनाएं, सभी को शुभकामनाएं। श्रीलंका में हुए आठ जबरदस्त बम धमाकों में कम से कम 207 लोगों की मौत हुई है और करीब 500 लोग घायल हैं।

श्रीलंका धमाका:ट्रंप ने कहा 13 करोड़ लोगों की मौत हुई,डिलीट किया ट्वीट

श्रीलंका में अब तक का सबसे भयावह हमला, 8 धमाकों में 207 लोगों की मौत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lanka church bomber queued at hotel buffet then unleashed devastation