DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंका में और हमलों की चेतावनी, कड़ी सुरक्षा के बीच मस्जिदों में अदा हुई शुक्रवार की नमाज

sri lanka imposes temporary social media ban after serial blasts   reuters

श्रीलंकाई अधिकारियों ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि ईस्टर रविवार को आत्मघाती हमलों को अंजाम देने वाले इस्लामी चरमपंथी राजधानी कोलंबो में और हमलों की साजिश रच सकते है। पुलिस ने एक आंतरिक परिपत्र जारी किया जिसमें चेतावनी दी गई है कि कोलंबो शहर के कुछ प्रवेश पुलों और उत्तरी कोलंबो के एक उपरिगामी पुल को छह मई तक उसी आतंकवादी समूह द्वारा विस्फोट करके उड़ा दिये जाने की आशंका है, जिसने ईस्टर रविवार के हमलों को अंजाम दिया था। इसके बाद सुरक्षा को और कड़ा कर दिया गया है।

श्रीलंका सेना ने एक बयान में कहा कि सेना पुलिस की मदद से देशभर में व्यापक तलाशी अभियान चलाकर आतंकवादियों, ठिकानों, विस्फोटकों और हथियारों की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि ईस्टर रविवार को गिरजाघरों और लग्जरी होटलों में हुए आत्मघाती हमलों में 253 लोगों की मौत हुई थी और लगभग 500 अन्य घायल हुए थे।

श्रीलंका में कड़ी सुरक्षा के बीच मस्जिदों में शुक्रवार की नमाज अदा की गई
वहीं दूसरी ओर श्रीलंका की मस्जिदों में शुक्रवार की नमाज अदा की गई और इस दौरान कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पिछले सप्ताह ज्यादातर मस्जिदों में सुरक्षा की आशंका के कारण शुक्रवार की नमाज अदा नहीं की गई थी। मस्जिदों में शुक्रवार की नमाज को फिर से शुरू करने के बावजूद, कैथोलिक समुदाय ने सुरक्षा की आशंका के कारण गिरजाघरों में इस सप्ताहांत की प्रार्थना को रद्द कर दिया है।

कोलंबो के आर्कबिशप मैल्कम कार्डिनल रंजीत ने बृहस्पतिवार को निर्देश दिया था कि अगली सूचना तक कोई भी सामूहिक प्रार्थना सभा नहीं होंगी। उन्होंने रविवार की प्रार्थनाओं के लिए पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराये जाने संबंधी सरकार के आश्वासन के बावजूद और हमलों पर विदेशी खुफिया सूचना का हवाला दिया। शिक्षा मंत्रालय छह मई को स्कूलों को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। शिक्षा मंत्री अकिला विराज करियावासम ने कहा कि स्कूलों में सुरक्षा उपलब्ध कराई जायेगी। पुलिस ने स्कूलों के निकट वाहनों को खड़ा नहीं करने की लोगों को चेतावनी दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sri Lanka authorities warn of more attacks mosques conduct Friday prayers