ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशस्पेन में कोरोना से मरनेवालों की तादाद करीब 19500, 24 घंटे में 585 लोगों की मौत

स्पेन में कोरोना से मरनेवालों की तादाद करीब 19500, 24 घंटे में 585 लोगों की मौत

स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की तादाद 19,500 तक पहुंच गई है। सरकार द्वारा शुक्रवार (17 अप्रैल) को जारी आकंड़ों के मुताबिक देश में गत 24 घंटे में 585 लोगों की मौत हुई है लेकिन...

स्पेन में कोरोना से मरनेवालों की तादाद करीब 19500, 24 घंटे में 585 लोगों की मौत
एएफपी,मैड्रिडFri, 17 Apr 2020 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेन में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की तादाद 19,500 तक पहुंच गई है। सरकार द्वारा शुक्रवार (17 अप्रैल) को जारी आकंड़ों के मुताबिक देश में गत 24 घंटे में 585 लोगों की मौत हुई है लेकिन मौतों को गिनने की पद्धति में बदलाव करने के बाद पिछले दिन के आंकड़ों से इसकी तुलना करना मुश्किल है। स्पेन में कोविड-19 से मौतों की संख्या 19,478 तक पहुंच गई है। अमेरिका और इटली के बाद स्पेन तीसरा देश है जहां पर सबसे अधिक मौतें हुई हैं।

वहीं, ईरान ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण से 89 लोगों की मौत के साथ देश में इस महामारी से कुल मौतों की संख्या 4,958 तक पहुंच गई है। ईरान में लगातार चौथे दिन कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा दो अंकों में रहा। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानोश जहांपोर ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से 4,958 लोगों की मौत हुई है। यह लगातार छठा दिन है जब पश्चिमी एशियाई देश के आधिकारिक आंकड़ों में कोरोना वायरस से दैनिक मौतों में कमी आई है। 

अफ्रीका में कोविड-19 से इस साल तीन लाख लोगों की जान जाने का खतरा
अफ्रीका के लिए संयुक्त राष्ट्र आर्थिक आयोग (यूएनईसीए) की एक रिपोर्ट में, अफ्रीका में कोरोना वायरस संक्रमण से तीन लाख लोगों की मौत होने की आशंका जताई गई है। यह आंकड़ा जारी करते हुए रिपोर्ट में बताया गया है कि सामान्य स्थिति में तीन लाख लोगों की मौत हो सकती है और अगर हालात खराब हुए और वायरस के फैलाव को रोकने के लिए हस्तक्षेप नहीं किया गया, तो अफ्रीका में 33 लाख लोगों की जान जा सकती है।

इम्पीरियल कॉलेज लंदन के मॉडल के आधार पर गणना करते हुए रिपोर्ट में बताया गया है कि इस महाद्वीप में अगर सामाजिक दूरी का पालन अच्छी तरह किया जाए और हालात ठीक रहते हैं तो भी 12.2 करोड़ से ज्यादा लोग लोग संक्रमित हो सकते हैं। विशेषज्ञों ने कहा कि अफ्रीका की कमजोर स्वास्थ्य प्रणाली के लिए यह काफी मुश्किल होगा। अफ्रीका में 18,000 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि अफ्रीका में यूरोप के कई सप्ताह बाद संक्रमण के मामले आए हैं और संख्या में बढ़ोतरी भी उसी स्तर पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें