DA Image
2 जून, 2020|2:25|IST

अगली स्टोरी

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के 586 नए मामले, सैमसंग स्मार्टफोन प्लांट में कामकाज बंद

corona

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेई-इन ने रविवार (1 मार्च) को कहा कि सरकार देश में कोरोना वायरस के 586 नए मामलों से निपटने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इन नए मामले के साथ देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 3,736 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या के मामले में चीन के बाद दक्षिण कोरिया दुनिया का दूसरा बड़ा देश है। हाल के दिनों में यहां कोरोना वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है।

विषाणु संक्रमण के चलते कई कार्यक्रम या तो रद्द कर दिए गए या फिर टाल दिए गए, जबकि दुनिया की 12वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश के केंद्रीय बैंक ने पहली तिमाही में नकारात्मक विकास रहने की चेतावनी दी है। इसमें कहा गया कि महामारी से आयात एवं निर्यात दोनों प्रभावित होंगे। मून ने देश के स्वतंत्रता आंदोलन दिवस समारोह में कहा, ''संकट के उच्चतम स्तर पर पहुंचने पर सतर्कता बढ़ाने के साथ सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है।"

कोरोना वायरस से बहुत डरे हुए हैं अमेरिकी, कहां से लाएंगे इलाज के लिए पैसा?

उन्होंने कहा, ''हमलोग कोविड-19 बीमारी से उबर पाएंगे और अपनी डांवाडोल अर्थव्यवस्था में फिर से जान डाल पाएंगे।" सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने गुमी में अपने घरेलू स्मार्टफोन संयंत्र में तीसरे कर्मचारी में विषाणु के संक्रमण की पुष्टि होने के बाद शनिवार (29 फरवरी) को वहां फिर से कामकाज बंद कर दिया। एक सप्ताह में दूसरी बार है जब कंपनी ने संयंत्र में कामकाज बंद किया है। गुमी सियोल से 200 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।

ऑटोमोबाइल क्षेत्र की बड़ी कंपनी ह्यूंडई मोटर ने भी उलसान संयंत्र में अपने एक कर्मचारी में विषाणु की पुष्टि होने के बाद वहां कामकाज रोक दिया है। जिन कार्यक्रमों को रद्द किया गया है उनमें के-पॉप सुपरस्टार्स बीटीएस के कंसर्ट और वर्ल्ड टीम टेबल टेनिस चैम्पियनशिप शामिल हैं, जबकि विषाणु पर नियंत्रण के लिए स्पोर्ट्स लीग ने अपने-अपने कार्यक्रमों में फेरबदल किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:South Korea wages all out responses to Corona virus with 586 new cases