ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकोरोना वायरस: दक्षिण कोरिया में सैकड़ों चर्च बंद, मरने वालों की संख्या 50 हुई

कोरोना वायरस: दक्षिण कोरिया में सैकड़ों चर्च बंद, मरने वालों की संख्या 50 हुई

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दक्षिण कोरिया के सैकड़ों चर्च रविवार (8 मार्च) को बंद रहे और ऑनलाइन सेवाएं दी गईं। गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया में एक सप्ताह से अधिक समय में कोरोना वायरस के न्यूनतम...

कोरोना वायरस: दक्षिण कोरिया में सैकड़ों चर्च बंद, मरने वालों की संख्या 50 हुई
एएफपी,सियोलSun, 08 Mar 2020 08:51 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए दक्षिण कोरिया के सैकड़ों चर्च रविवार (8 मार्च) को बंद रहे और ऑनलाइन सेवाएं दी गईं। गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया में एक सप्ताह से अधिक समय में कोरोना वायरस के न्यूनतम मामले सामने आए हैं। चीन से बाहर कोरोना वायरस के सर्वाधिक मामले (7,313) दक्षिण कोरिया में दर्ज किए गए हैं।

हाल ही में प्रतिदिन जहां संक्रमण के लगभग 500 मामले दर्ज हो रहे थे वहीं रविवार को केवल 272 नए मामले सामने आए। कोरिया सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (केसीडीसी) के अनुसार दो और लोगों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या पचास हो गई है। स्वास्थ्य मंत्री पार्क न्युंग हू ने कहा, “कोरोना वायरस के कम मामले सामने के बावजूद हम यह नहीं कह सकते कि स्थिति में सुधार हुआ है।” 

दक्षिण कोरिया के सबसे बड़े प्रोटेस्टेंट चर्च समेत सैकड़ों चर्चों ने रविवार को ऑनलाइन सेवाएं दीं। पादरी किम डू यंग ने कहा, “हालांकि नियमानुसार प्रार्थना के लिए चर्च आना होता है, लेकिन इस समय आपात स्थिति है।”

किम ने एएफपी से कहा, “हालांकि लोग घर से प्रार्थना कर रहे हैं, लेकिन हमने अनुयायियों से कहा है कि वे उसी तरह पोशाक पहन कर प्रार्थना करें जैसे वह चर्च में करते हैं।” कोरोना वायरस से संक्रमण के खतरे को देखते हुए दक्षिण कोरिया में संगीत कंसर्ट से लेकर खेल के आयोजन तक कई कार्यक्रम रद्द कर दिए गए हैं।

थाईलैंड, मलेशिया ने कोरोना के भय से क्रूज शिप का प्रवेश रोका
वहीं दूसरी ओर, थाईलैंड और मलेशिया ने एक क्रूज को नोवेल कोरोना वायरस की आशंका जताते हुए अपने बंदरगाह आने पर प्रतिबंध लगा दिया है, क्रूज पर 2,000 लोग सवार हैं। एक अधिकारी ने रविवार को बताया। द बैंकॉक पोस्ट ने कोस्टा क्रूज संचालक के हवाले से बताया कि कि शुक्रवार (6 मार्च) को पहली बार कोस्टा फॉचूर्न को फुकेत के लोकप्रिय थाई हॉलिडे आइलैंड से दूर कर दिया गया, जिसमें संदिग्ध वायरस के मामले नहीं थे। कोस्टा क्रूज ने ट्विटर के माध्यम से कहा कि थाई अधिकारियों ने 'इटली में पिछले 14 दिनों में पारगमन करने वाले इटलीवासियों पर प्रतिबंध लगाया है।' मलेशिया के एक अधिकारी के अनुसार जहाज में 64 इटली के नागरिक मौजूद हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें