ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशकार्रवाईः दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया को 'लाइव फायर नेवी ड्रील' कर चेतावनी दी

कार्रवाईः दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया को 'लाइव फायर नेवी ड्रील' कर चेतावनी दी

प्योंगयांग के अब तक के सबसे बड़े परमाणु परीक्षण के दो दिन बाद दक्षिण कोरिया की नौसेना ने उत्तर कोरिया को समुद्र में उकसावे वाली कोई कार्रवार्ई नहीं करने की चेतावनी देते हुए आज बड़ा 'लाइव फायर'...

कार्रवाईः दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया को 'लाइव फायर नेवी ड्रील' कर चेतावनी दी
सोल, एजेंसी।Tue, 05 Sep 2017 09:56 AM
ऐप पर पढ़ें

प्योंगयांग के अब तक के सबसे बड़े परमाणु परीक्षण के दो दिन बाद दक्षिण कोरिया की नौसेना ने उत्तर कोरिया को समुद्र में उकसावे वाली कोई कार्रवार्ई नहीं करने की चेतावनी देते हुए आज बड़ा 'लाइव फायर' अभ्यास किया।
      
नौसेना ने एक बयान में बताया कि पूवीर् सागर (जापान सागर) में किए गए इस अभ्यास में 2500 टन वजनी फ्रिगेट गैंगवान, 1000 टन का एक गश्ती जहाज और 400 टन वजनी निर्देशित मिसाइल पोतों सहित अन्य संसाधनों का इस्तेमाल किया गया। 
      
13 वे मैरीटाइम बैटल ग्रुप के कमांडर कैप्टन चोई यांग चान ने एक बयान में कहा कि यदि दुश्मन पानी के उपर या अंदर उकसावे की कोई कावार्ई करता है तो हम उसे समुद्र में डुबोने के लिए तत्काल जवाबी कावार्ई करेंगे। 

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया ने रविवार को आज तक का सबसे शक्तिशाली परमाणु परीक्षण किया था। उसका दावा है कि यह हाइड्रोजन बम था जिसका लंबी दूरी की मिसाइल में इस्तेमाल किया जा सकता है।

राहतः अब नॉर्थ कोरिया को जवाब देगा साउथ कोरिया, ट्रंप ने मिसाइल संबंधी लगे बैन हटाए

अमेरीका के बैन हटाने के बाद दक्षिण कोरिया ने दागी कई मिसाइलें      
दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण स्थल पर कल कई बैलिस्टिक मिसाइल दागी थीं। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और दक्षिण कोरिया के नेता मून जेई इन ने कल देर रात फोन पर की गई बातचीत में दक्षिण कोरिया की मिसाइलों में पेलोड सीमा हटाने पर सहमति जताई। वर्ष 2001 में हुए द्विपक्षीय समझौते के अनुसार पेलोड सीमा 500 किलोग्राम तय की गई थी।
      
व्हाइट हाउस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार ट्रंप ने कहा किे अमेरिका द्वारा दक्षिण कोरिया को कई अरब डालर के सैन्य हथियार एवं उपकरण की बिक्री की मंजूरी देने के इच्छुक हैं। दो अंतरमहाद्वीपीय मिसाइल परीक्षणों समेत उत्तर कोरिया के कई मिसाइल परीक्षणों के कारण कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव बढ़ गया है।

नॉर्थ कोरिया: 8 साल का है किम जोंग का सीक्रेट बेटा, होगा अगला तानाशाह!

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें