DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दक्षिण कोरिया ने रूसी लड़ाकू विमानों को चेतावनी देते हुए चलाई गोलियां

south korean air forces kf 16 fighter  20 april  2017 ap

दक्षिण कोरिया का कहना है कि उसने देश की हवाई सीमा में घुस आए रूसी लड़ाकू विमानों को चेतावनी देते हुए उनपर गोलियां चलायीं। वहीं रूस ने दावा किया है कि उसने हवाई सीमा का किसी तरह का कोई उल्लंघन नहीं किया है। दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रूस के लड़ाकू विमानों ने मंगलवार तड़के देश के पूर्वी हिस्से में प्रवेश किया।

मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण कोरिया के लड़ाकू विमानों ने भी उड़ान भरी और चेतावनी के लिए रूसी विमानों पर गोलियां चलायीं। उसका कहना है कि मंगलवार को ही चीन के लड़ाकू विमानों ने भी देश की हवाई सीमा का उल्लंघन किया। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार चुंग ईई-योंग ने रूस के सुरक्षा सचिव को एक संदेश में ऐसा दोबारा होने पर गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।

योंग ने कहा, ''हम इस घटना का बारीकी से आकलन कर रहे हैं और अगर ऐसा दोबारा होता है तो और भी कड़े कदम उठाए जाएंगे।" दूसरी ओर, मॉस्को ने हवाई सीमा लांघने के इन आरोपों को खारिज करते हुए कि उसके विमानों ने अंतरराष्ट्रीय समुद्र पर नियोजित अभ्यास किया।

रूस के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि रूस के दो टीयू-95 सामरिक बमवर्षकों ने जापान सागर पर नियोजित अभ्यास किया, जहां अभ्यास किया गया वह किसी भी देश का अधिकार क्षेत्र नहीं है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:South Korea claim on warning shot firings disputed by Russia